Weather Update: चमकती धूप के बाद भी कम नहीं हो रही ठंड, IMD ने बताया कब मिलेगी शीतलहर से राहत

पहाड़ों पर बर्फबारी के बाद मैदानी इलाकों में हो रही ठंड कम होने का नाम नहीं ले रही है. दिली एनसीआर में बारिश की मार कम होने के बाद चमचमाती हुई धूप तो निकल रही है, लेकिन यह सर्दी से राहत देने में विफल साबित हो रही है. बर्फीवी हवाओं के आगे धूप भी पस्त होती नजर आ रही है.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Feb 7, 2024, 07:00 AM IST
Weather Update: चमकती धूप के बाद भी कम नहीं हो रही ठंड, IMD ने बताया कब मिलेगी शीतलहर से राहत

नई दिल्ली, Weather 7 February: पहाड़ों पर बर्फबारी के बाद मैदानी इलाकों में हो रही ठंड कम होने का नाम नहीं ले रही है. दिली एनसीआर में बारिश की मार कम होने के बाद चमचमाती हुई धूप तो निकल रही है, लेकिन यह सर्दी से राहत देने में विफल साबित हो रही है. बर्फीवी हवाओं के आगे धूप भी पस्त होती नजर आ रही है. सुबह के समय घने कोहरे से अभी भी लोगों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है. इसी बीच मौसम विभाग यानी IMD ने जानकारी दी है कि बुधवार को कोहरा तो नहीं रहेगा, लेकिन शीतलहर से अभी राहत नहीं मिलेगी. 

जानिए कब मिलेगी ठंड से राहत...
IMD की जानकारी के मुताबिक बर्फीली हवाओं का प्रकोप इस हफ्ते जारी रहेगा. बता दें कि बर्फीली हवाओं के कारण ही धूप निकलने के बाद भी तापमान में बढ़ोतरी नहीं हो रही है.  वहीं, बिहार, पंजाब, राजस्थान और हरियाणा में अभी ठंड बरकरार रहेगी. जम्मू-कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड में हो रही बर्फ़बारी के बाद मैदानी इलाकों में ठंड का असर देखने को मिल रहा है. IMD के मुताबिक दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर भारत में 12 फरवरी तक हांड कम्पने वाली ठंड का असर देखने को मिलेगा. इसके साथ ही राजस्थान पंजाब दिल्ली एनसीआर में बारिश होने की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग की मानें तो आज यानी बुधवार को दिल्ली-एनसीआर और उत्तर भारत के कई राज्यों में धूप खिलेगी और दिन में आसमान साफ रह सकता है.

पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी...
पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के कारण मैदानी इलाकों में बड़े ही अच्छे से ठंड महसूस की जा रही है. मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर के लिए बुधवार को यलो अलर्ट जारी किया है.  बुधवार से दिल्ली का आसमान साफ हो सकता है. इसके बाद न्यूनतम तापमान में एक बार फिर से गिरावट होने की संभावना है. इस वजह से बुधवार से सुबह के वक्त ठंड फिर बढ़ सकती है और गुरुवार को न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है.

आज का तापमान...
दिल्ली में आज का तापमान न्यूनतम 8 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 18 रहने की संभावना है. वहीं मौसम विभाग ने अगले दो दिन कोहरे का येलो अलर्ट भी जारी किया है. स्काइमेट वेदर के मुताबिक, आज यानी 7 फरवरी को उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और पूर्वोतत्र भारत के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना जताई जा रही है. इसके अलावा पंजाब, हरियाणा और असम के कुछ हिस्सों में घना कोहरा हो सकात है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़