Weather Update 26 January: अभी नहीं मिलेगी ठंड से राहत, शीतलहर और कोहरे के बाद अब बारिश करेगी तंग

26 जनवरी भारत का गणतंत्र दिवस, हांड कंपाने वाली ठंड के बीच आज दिल्ली के कर्त्यव्य पथ पर जांबाज जवान हुंकार भरेंगे.  दिल्ली एनसीआर में सहित उत्तर भारत शहरों में इन दिनों शीतलहर और कोहरे से लोग परेशान हैं. सर्दी से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Jan 26, 2024, 06:49 AM IST
Weather Update 26 January: अभी नहीं मिलेगी ठंड से राहत, शीतलहर और कोहरे के बाद अब बारिश करेगी तंग

Weather News 26th January: 26 जनवरी भारत का गणतंत्र दिवस, हांड कंपाने वाली ठंड के बीच आज दिल्ली के कर्त्यव्य पथ पर जांबाज जवान हुंकार भरेंगे.  दिल्ली एनसीआर में सहित उत्तर भारत शहरों में इन दिनों शीतलहर और कोहरे से लोग परेशान हैं. सर्दी से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं. इसी बीच मौसम विभाग ने ठंड को लेकर थोड़ी राहत की जानकारी दी है. IMD की जानकारी के मुताबिक 26 जनवरी गणतंत्र दिवस (Republic Day) और 27 जनवरी के दिन घना कोहरा रहने की संभावना जताई है. इसके बाद लोगों को ठंड से राहत मिलेगी. 

यहां पर बारिश का अलर्ट...
मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के कारण पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में 31 जनवरी तक मौसम बदल सकता है. यहां पर बारिश के साथ बर्फबारी का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं गणतंत्र दिवस पर राजधानी दिल्ली में घने बादलों के छाए रहने की संभावना है. 

स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और बिहार के कई हिस्सों में सुबह और रात के दौरान घना कोहरा छा सकता है. वहीं उत्तरी राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश, उत्तराखंड पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छा सकता है. दिल्ली एनसीआर में सुबह से ही ओस की बौछार हो रही है और नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर भी घने कोहरे की चपेट में है.

सर्द हवाओं से परेशान दिल्ली एनसीआर के लोग
बर्फीली हवाओं के कारण अब ठंड का प्रचंड और भी ज्यादा बढ़ रहा है. गुरुवार को उत्तर-पश्चिम दिशा की तरफ से आने वाली इन हवाओं की रफ्तार में तेजी के कारण शुक्रवार की सुबह से ही ठंडक महसूस की जा रही है. इस बीच मौसम विभाग ने 31 जनवरी तक पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में बारिश होने की जानकारी दी है. 

पड़ रही कड़ाके की सर्दी...
पहाड़ी राज्‍यों से लेकर मैदानी इलाकों तक ठंड और बढ़ने वाली है. खासकर राजस्‍थान, हरियाणा, पंजाब, उत्‍तर प्रदेश में. यहां अगले कुछ दिनों में शीत लहर नहीं, बल्कि गंभीर शीत लहर से लोग परेशान हो रहे हैं. बता दें कि मौसम विभाग (IMD) ने  पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और राजस्थान जैसे उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में 'कोल्ड डे' और 'सीवियर कोल्ड डे' का अलर्ट जारी कर दिया है. दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है, तो वहीं अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़