Weather Update: बारिश और आंधी-तूफान एक साथ मचाएंगे कोहराम, जानें अगले दो दिन कहां-कहां बरसेंगे बादल

पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी के बाद जाती हुई ठंड एक बार फिर से वापस लौट कर आ गई है. पहाड़ों पर बर्फबारी एक बाद मौसम ने करवट बदल ली है. दिन में भले ही थोड़ी बहुत गर्मी का एहसान हो रहा हो, लेकिन सुबह और शाम के समय ठंड का सितम जारी है.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Feb 26, 2024, 07:39 AM IST
Weather Update: बारिश और आंधी-तूफान एक साथ मचाएंगे कोहराम, जानें अगले दो दिन कहां-कहां बरसेंगे बादल

Weather Forecast Today IMD : पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी के बाद जाती हुई ठंड एक बार फिर से वापस लौट कर आ गई है. पहाड़ों पर बर्फबारी एक बाद मौसम ने करवट बदल ली है. दिन में भले ही थोड़ी बहुत गर्मी का एहसान हो रहा हो, लेकिन सुबह और शाम के समय ठंड का सितम जारी है. वहीं आने वाले दो दिनों में मौसम विभाग ने बारिश होने की संभावना जताई है. आइए जानते हैं, IMD ने देश के किन-किन राज्यों में बारिश के साथ साथ आंधी तूफ़ान और ओले गिरने का अलर्ट जारी किया है.

IMD की जानकारी के मुताबिक एक और वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव हो रहा है. यह आने वाले दो दिनों के भीतर भारत के पहाड़ी राज्यों में दस्तक देगा. वहीं 27 फरवरी के बीच जम्मू-कश्मीर से लेकर हिमाचल प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल समेत ओडिशा में गरज के साथ IMD ने बारिश होने की चेतावनी जारी की है. इसके अलावा दिल्ली-एनसीआर में भी आज यानी कि 26 फरवरी की रात बारिश होने की संभावना है. बता दें कि इस पूरे हफ्ते दिल्ली का न्यूनतम तापमान 8 से 12 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है.

बारिश का जारी हुआ अलर्ट
मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश समेत की राज्यों में बारिश की चेतावनी जारी की है. वहीं 29 फरवरी को एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ अपना असर दिखाएगा. इस कारण पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में बारिश की गतिविधियां फिर शुरू हो सकती है. 

पश्चिमी विक्षोभ दिखाएगा असर
वेस्टर्न डिस्टर्बेंस (Western Disturbance) के कारण  पश्चिमी हिमालय के अधिकतर राज्यों का मौसम बदल गया है. वहीं मौसम विभाग (IMD) ने अपडेट जारी करते हुए बताया कि उत्तर पश्चिम भारत के कुछ क्षेत्रों में अगले 3 दिनों तक बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़