Weather Update: बारिश, तेज हवा और ओले गिरने से बढ़ेगी परेशानी, IMD ने जारी किया अलर्ट

Rain Alert: दिल्ली-एनसीआर वालों की सुबह बारिश और तेज हवाओं के साथ हुई. IMD ने 2 मार्च को मौसम के करवट लेने का अलर्ट जारी किया था. दिल्ली एनसीआर में सुबह से ही तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी जारी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 2, 2024, 07:35 AM IST
Weather Update: बारिश, तेज हवा और ओले गिरने से बढ़ेगी परेशानी, IMD ने जारी किया अलर्ट

नई दिल्ली, Weather Forecast Today IMD: दिल्ली-एनसीआर वालों की सुबह बारिश और तेज हवाओं के साथ हुई. IMD ने 2 मार्च को मौसम के करवट लेने का अलर्ट जारी किया था. दिल्ली एनसीआर में सुबह से ही तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी जारी है. मौसम विभाग ने आने वाले कुछ घंटों में आंधी और ओले गिरने का भी पूर्वानुमान जताया है. 

यूपी के कर राज्यों में बारिश का अलर्ट 
उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भी आज बादल छाए रहेंगे और बौछार पड़ने का अलर्ट है.  आईएमडी की मानें तो हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ इलाकों में बर्फबारी होगी. उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में एक मार्च से तीन मार्च तक बारिश  के साथ-साथ ओले गिरने के संभावना है. 

सुबह से ही हो रही बारिश
आज सुबह से ही दिल्ली और उसके आसपास के इलाके में तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है. बारिश होने के कारण मौसम ने करवट बदल लिया है और के बार फिर से ठिठुरन बढ़ गई है. वहीं मौसम विभाग का अलर्ट भी सही साबित हो रही है. IMD की जानकारी के मुताबिक आज और कल यानी 2 मार्च-3 मार्च को पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में गरज, बिजली और तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है. बता दें कि दो मार्च को राजस्थान में तो वहीं तीन मार्च को हरियाणा-चंडीगढ़, पंजाब और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलग अलग स्थानों पर मौसम विभाग ने बारिश के साथ ओले गिरने की भविष्यवाणी की है. 

बर्फबारी का अलर्ट
मिली जानकारी के मुताबिक आज 29 फरवरी को एक नए वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव हुआ है. यह आने वाले दो दिनों के भीतर भारत के पहाड़ी राज्यों में दस्तक देगा. वहीं 2 मार्च यानी की आज बीच जम्मू-कश्मीर से लेकर हिमाचल प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल समेत ओडिशा में गरज के साथ IMD ने बारिश होने की चेतावनी जारी की है. 

पश्चिमी विक्षोभ दिखाएगा असर
वेस्टर्न डिस्टर्बेंस (Western Disturbance) के कारण  पश्चिमी हिमालय के अधिकतर राज्यों का मौसम बदल गया है. वहीं मौसम विभाग (IMD) ने अपडेट जारी करते हुए बताया कि उत्तर पश्चिम भारत के कुछ क्षेत्रों में अगले 3 दिनों तक बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़