Weather Update: बदलने वाला है मौसम का मिजाज, IMD ने जारी किया बारिश का अलर्ट, धड़ाम से गिरेगा पारा

Weather : हांड कंपाने वाली सर्दी से लगभग राहत मिल चुकी है. दिन में चमकती हुई धूप से ठंड का एहसास कम भी होता नजर आ रहा है. वहीं जाती ठंड के बीच के एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदलने वाला है.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Feb 17, 2024, 07:46 AM IST
  • फिरसे बदलेगा मौसम
  • बारिश के बढ़ेगी ठंड
Weather Update: बदलने वाला है मौसम का मिजाज, IMD ने जारी किया बारिश का अलर्ट, धड़ाम से गिरेगा पारा

नई दिल्ली, 17 February 2024 Weather Update: हांड कंपाने वाली सर्दी से लगभग राहत मिल चुकी है. दिन में चमकती हुई धूप से ठंड का एहसास कम भी होता नजर आ रहा है. वहीं जाती ठंड के बीच के एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदलने वाला है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की जानकारी के मुताबिक पहाड़ी क्षेत्रों में आज से अगले तीन दिनों तक तेज बारिश के साथ बर्फबारी और तूफान की संभावना है.

बदलेगा मौसम का मिजाज
मौसम विभाग नें आज से अगले तीन दिनों तक यानी कि 20 फरवरी तक पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और बारिश के साथ-साथ तूफान आने की संभावना जताई है. इसके अलावा मौसम विभाग ने मैदानी इलाकों में 19 से 22 फरवरी के बीच बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. बता दें कि  जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में 17 से 22 फरवरी तक तेज बारिश और बर्फबारी होने वाली है.

बारिश के साथ तूफ़ान का अलर्ट
मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर समेत पंजाब, हिरयाणा, में 19 से 21 फरवरी के बीच बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा पहाड़ों पर बर्फबारी के बाद एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदलेगा और ठंड से लोग दोबारा परेशान होंगे. उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में 20 से 22 फरवरी के बारिश होने की संभावना है, तो वहीं  पूर्वी उत्तरी राजस्थान में 29 से 20 फरवरी को हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

गिरेगा पारा, बढ़ेगी ठंड...
IMD के मुताबिक दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर भारत में अगले तीन दिनों में हांड कंपाने वाली ठंड का असर देखने को मिलेगा. इसके साथ ही राजस्थान पंजाब दिल्ली एनसीआर में बारिश होने की संभावना बनी हुई है. 18 से 20 फरवरी के बीच, हरियाणा, पश्चिम उत्तर प्रदेश और दिल्ली में बारिश होने की संभावना है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़