Weather Update: अभी और परेशान करेगी सर्दी, पहाड़ों पर फिर पड़ेगी बर्फ, बारिश के बाद गिरेगा पारा

Weather Update:  हांड कंपाने वाली ठंड से लगभग राहत मिल चुकी है.  14 फरवरी को मैदानी इलाकों में पड़ी बारिश के कारण पारा गिरा और एक बार फिर से ठंड से लोग ठिठुर रहे हैं. दिन में चमकती हुई धूप से ठंड का एहसास कम भी होता नजर आ रहा है. जानिए मौसम का हाल...

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Feb 15, 2024, 08:09 AM IST
Weather Update: अभी और परेशान करेगी सर्दी, पहाड़ों पर फिर पड़ेगी बर्फ, बारिश के बाद गिरेगा पारा

नई दिल्ली, 15 February 2024 Weather Update: हांड कंपाने वाली ठंड से लगभग राहत मिल चुकी है.  14 फरवरी को मैदानी इलाकों में पड़ी बारिश के कारण पारा गिरा और एक बार फिर से ठंड से लोग ठिठुर रहे हैं. दिन में चमकती हुई धूप से ठंड का एहसास कम भी होता नजर आ रहा है. दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद में सुबह और शाम का मौसम एक जैसा है. . मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार आज देश के कई राज्यों में बारिश होने की संभावना है, जिससे एक बार फिर ठंड का सितम जारी होगा. 

मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर समेत कई इलाकों में बारिश का अनुमान लगाया है. वहीं जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बर्फबारी से मैदानी इलाकों में एक बार फिरसे ठंड बढ़ेगी. बता दें कि दिन में निकल रही चमचमाती धूप से हो रहा गर्मी का एहसास सिर्फ दिखावा है. अभी ठंड पूरी तरह से खत्म नहीं हुई है. आने वाले दिनों में पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के बाद मैदानी इलाकों में बारिश के बाद पारा गिरेगा और ठंड बढ़ेगी. IMD की जानकारी के मुताबिक अगले दो चार दिनों में पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का अनुमान लगता जा रहा है. 

बारिश का अलर्ट...
स्काईमेट वेदर की जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़ में 15 फरवरी यानी कि आज बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, असम, अरुणाचल प्रदेश और तमिलनाडु और केरल में भी बारिश होने की संभावना जताई है, जिस कारन के बार फिर ठंड बढ़ेगी. 

आज ये रहेगा तापमान...
मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, दक्षिण उत्तर प्रदेश, दक्षिण बिहार, झारखंड सहित अन्य क्षेत्र में बारिश होने की संभावना है.  मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के दौरान उत्तर-पश्चिम, मध्य, पूर्व और पश्चिम भारत के कुछ से कई हिस्सों में न्यूनतम तापमान में 3-5 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि की भविष्यवाणी की है. वहीं आज सुबह के समय हल्का कोहरा रहेगा और दिन के समय मौसम साफ़ रहेगा और धूप खिलेगी. मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार आज अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. 

मौसम विभाग के अनुसार...
IMD के मुताबिक दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर भारत में 16 फरवरी तक हांड कंपाने वाली ठंड का असर देखने को मिलेगा. इसके साथ ही राजस्थान पंजाब दिल्ली एनसीआर में बारिश होने की संभावना बनी हुई है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़