यूपी सरकार का बड़ा फैसला, कोहरे के कारण रात में नहीं चलेंगी बसें, ऑनलाइन बुकिंग को लेकर भी ये है आदेश

UPSRTC: कोहरे की वजह से बढ़ रही दुर्घटनाओं को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार को निर्णय लिया कि रोडवेज की बसें रात में नहीं चलेंगी और यात्रियों की सुरक्षा के लिए रात्रिकालीन सेवाओं का ऑनलाइन आरक्षण अगले एक महीने के लिए टाला जाता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 21, 2022, 11:08 AM IST
  • घने कोहरे के कारण बढ़ रही दुर्घटनाएं
  • ऑनलाइन आरक्षण को लेकर ये है अपडेट
यूपी सरकार का बड़ा फैसला, कोहरे के कारण रात में नहीं चलेंगी बसें, ऑनलाइन बुकिंग को लेकर भी ये है आदेश

लखनऊ: कोहरे की वजह से बढ़ रही दुर्घटनाओं को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार को निर्णय लिया कि रोडवेज की बसें रात में नहीं चलेंगी और यात्रियों की सुरक्षा के लिए रात्रिकालीन सेवाओं का ऑनलाइन आरक्षण अगले एक महीने के लिए टाला जाता है. 

घने कोहरे के कारण बढ़ रही दुर्घटनाएं

पुलिस ने मंगलवार को बताया कि उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में घने कोहरे की वजह से कम दृश्यता के बीच अलग-अलग घटनाओं में तीन व्यक्तियों की मृत्यु हो गई और 39 लोग घायल हो गए. परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने संवाददाताओं को बताया कि कोहरे के कारण सड़क दुर्घटना में वृद्धि हो रही है. 

रात में नहीं चलेंगी UPSRTC की बसें

इसे देखते हुए क्षेत्रीय प्रबंधकों को निर्देश दिया गया है कि घना कोहरा होने पर रोडवेज बसों का रात्रिकालीन परिचालन न हो. लखनऊ में यूपीएसआरटीसी के प्रबंध निदेशक संजय कुमार ने कहा कि बसें रात में ना चलें, यह सुनिश्चित करने के लिए सभी क्षेत्रीय प्रबंधक, सेवा प्रबंधक, सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक रात आठ बजे से 12 बजे तक बस अड्डों पर रहेंगे, ताकि यात्रियों को किसी तरह की असुविधा ना हो. 

ऑनलाइन आरक्षण को लेकर ये है अपडेट

उन्होंने कहा कि यदि परिचालन के दौरान कोहरा पाया जाता है तो बस को निकट के बस स्टैंड पर खडी किया जाएगा. कोहरे की वजह से रात्रिकालीन सेवाओं के लिए ऑनलाइन आरक्षण अगले एक महीने के लिए टाल दिया गया है

(इनपुट- भाषा) 

यह भी पढ़िए: Gold Price 21 Dec: सोने के भाव में आई बड़ी गिरावट, 5800 रुपये गिरे गोल्ड के दाम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़