पाकिस्तान में 20 से 25 अरब डॉलर का निवेश कर सकता है ये देश, कई समझौतों पर हस्ताक्षर हुए

UAE-Pak Deal: समझौता ज्ञापन (MoU) ऊर्जा, बंदरगाह संचालन, अपशिष्ट जल उपचार, खाद्य सुरक्षा, रसद, खनन, विमानन और बैंकिंग और वित्तीय सेवाओं सहित विभिन्न क्षेत्रों में निवेश सहयोग के लिए किए गए हैं. MoU के जरिये होने वाले निवेश के बारे में अधिकारियों ने कुछ नहीं बताया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 28, 2023, 07:55 PM IST
  • नकदी संकट से जूझ रहा पाकिस्तान
  • UAE कर सकता है 20-25 अरब डॉलर तक निवेश
पाकिस्तान में 20 से 25 अरब डॉलर का निवेश कर सकता है ये देश, कई समझौतों पर हस्ताक्षर हुए

UAE-Pak Deal: पाकिस्तान और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने कई समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं. इसके तहत यूएई नकदी संकट से जूझ रहे पाकिस्तान में 20 से 25 अरब डॉलर का निवेश कर सकता है. एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है. समाचार पत्र द ट्रिब्यून के अनुसार, हस्ताक्षर समारोह सोमवार को अबू धाबी में कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवारुल हक काकड़ की यूएई के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ बैठक के बाद हुआ.

समझौता ज्ञापन (MoU) ऊर्जा, बंदरगाह संचालन, अपशिष्ट जल उपचार, खाद्य सुरक्षा, रसद, खनन, विमानन और बैंकिंग और वित्तीय सेवाओं सहित विभिन्न क्षेत्रों में निवेश सहयोग के लिए किए गए हैं. MoU के जरिये होने वाले निवेश के बारे में अधिकारियों ने कुछ नहीं बताया है.

हालांकि, सूत्रों ने कहा कि समझौतों के तहत UAE के नकदी संकट से जूझ रहे पाकिस्तान में 20-25 अरब डॉलर तक निवेश करने की उम्मीद है. पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था पिछले कुछ वर्षों से दबाव में है और देश गंभीर भुगतान संतुलन संकट और गिरते विदेशी मुद्रा भंडार से जूझ रहा है.

ये भी पढ़ें- अधिक टिकाऊ भविष्य के लिए 2050 तक 13.5 लाख करोड़ डॉलर का निवेश जरूरी: विश्व आर्थिक मंच

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़