Railways Big announcement: विश्व कप के फाइनल मैच के लिए दिल्ली-मुंबई से शुरू हुईं स्पेशल ट्रेनें, जानें टाइमिंग व रेट से लेकर सबकुछ

Delhi Mumbai Train to Ahmedabad: शनिवार शाम दिल्ली से अहमदाबाद के लिए एक विशेष ट्रेन रवाना होगी. वापसी में मैच के बाद, ट्रेन सुबह 2:30 बजे अहमदाबाद से दिल्ली के लिए रवाना होगी. इसी तरह रेलवे की ओर से मुंबई से अहमदाबाद के लिए तीन स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 18, 2023, 12:11 PM IST
  • भारतीय रेलवे ने दिल्ली और मुंबई से अहमदाबाद के लिए विशेष ट्रेनों की घोषणा की
  • विश्व कप का फाइनल रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा
Railways Big announcement: विश्व कप के फाइनल मैच के लिए दिल्ली-मुंबई से शुरू हुईं स्पेशल ट्रेनें, जानें टाइमिंग व रेट से लेकर सबकुछ

Delhi Mumbai Train to Ahmedabad: 19 नवंबर यानी कल रविवार को ICC पुरुष विश्व कप का फाइनल है. ये फाइनल गुजरात के अहमदाबाद में खेला जाएगा. ऐसे में भारतीय रेलवे ने दिल्ली और मुंबई से अहमदाबाद के लिए विशेष ट्रेनों की घोषणा की है.

शनिवार शाम दिल्ली से अहमदाबाद के लिए एक विशेष ट्रेन रवाना होगी. वापसी में मैच के बाद, ट्रेन सुबह 2:30 बजे अहमदाबाद से दिल्ली के लिए रवाना होगी. इसी तरह रेलवे की ओर से मुंबई से अहमदाबाद के लिए तीन स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 'ट्रेन नंबर 09001 बांद्रा टर्मिनस-अहमदाबाद स्पेशल शनिवार को रात 11.45 बजे बांद्रा टर्मिनस से रवाना होगी और अगले दिन सुबह 7.20 बजे अहमदाबाद पहुंचेगी. इसी तरह, ट्रेन नंबर 09002 अहमदाबाद-बांद्रा टर्मिनस स्पेशल सोमवार को सुबह 4 बजे अहमदाबाद से रवाना होगी और उसी दिन दोपहर 12.10 बजे बांद्रा टर्मिनस पहुंचेगी.'

यह ट्रेन रास्ते में दोनों दिशाओं में बोरीवली, पालघर, वापी, वलसाड, नवसारी, सूरत और वडोदरा स्टेशनों पर रुकेगी.

मुंबई सेंट्रल-अहमदाबाद स्पेशल की टाइमिंग
इसी तरह, ट्रेन 09049 मुंबई सेंट्रल - अहमदाबाद स्पेशल शनिवार को रात 11:55 बजे प्रस्थान करेगी और रविवार को सुबह 8:45 बजे अहमदाबाद पहुंचेगी. सोमवार को सुबह 6.20 बजे ट्रेन नंबर 09050 अहमदाबाद-मुंबई सेंट्रल स्पेशल अहमदाबाद से रवाना होगी और दोपहर 2.10 बजे मुंबई सेंट्रल पहुंचेगी.

यह ट्रेन दोनों दिशाओं में बोरीवली, वापी, वलसाड, सूरत, भरूच और वडोदरा स्टेशनों पर रुकेगी.

बता दें कि आईसीसी पुरुष विश्व कप का फाइनल रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. 2003 विश्व कप फाइनल में भी ये दोनों टीमें आमने-सामने थी, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने एकतरफा जीता था.

ये भी पढ़ें- Rapid Rail: टिकट लेने के लिए स्टेशन जाने की जरूरत नहीं, इस ऐप पर मिलेगी वन-टैप बुकिंग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़