Snapchat में आने वाला है नया फीचर, बच्चों के माता-पिता को मिलेगी खास सुविधा

माता-पिता के लिए अपने बच्चों को देखने वाले कंटेंट को सीमित करने के लिए स्नैपचैट नया फीचर जोड़ रहा है. आपको इससे जुड़ी कुछ खास बातें जाननी चाहिए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 16, 2023, 08:41 PM IST
  • स्नैप ने 'कंटेंट कंट्रोल्स' नाम का नया फीचर शुरू किया
  • कंटेंट के प्रकार को सीमित करने की मिलेगी अनुमति
Snapchat में आने वाला है नया फीचर, बच्चों के माता-पिता को मिलेगी खास सुविधा

नई दिल्ली: स्नैपचैट (Snapchat) की मूल कंपनी स्नैप ने 'कंटेंट कंट्रोल्स' नामक परिवार केंद्र के लिए एक नया फीचर शुरू किया है, जो माता-पिता को उनके किशोरों के आवेदन पर देखे जाने वाले कंटेंट के प्रकार को सीमित करने की अनुमति देगा.

माता-पिता को लेकर आया एक नया कंट्रोल्स फीचर
पिछले साल, कंपनी ने स्नैपचैट पर 'फैमिली सेंटर' की शुरुआत माता-पिता को यह जानने का एक तरीका प्रदान करने के लिए की थी कि उनके किशोर ऐप पर किसके साथ संवाद कर रहे हैं और अब इसने माता-पिता को अपने किशोरों के व्यक्तिगत अनुभवों को अनुकूलित करने में मदद करने के लिए एक नया कंटेंट कंट्रोल्स फीचर जोड़ा है.

स्नैपचैट ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, "परिवार केंद्र में हमारे नए कंटेंट नियंत्रण माता-पिता को उन प्रकाशकों या रचनाकारों की कहानियों को फिल्टर करने की अनुमति देंगे जिन्हें संवेदनशील या विचारोत्तेजक के रूप में पहचाना जा सकता है. कंटेंट कंट्रोल सक्षम करने के लिए, माता-पिता को अपने किशोरों के साथ एक मौजूदा परिवार केंद्र स्थापित करने की आवश्यकता होगी."

फिर सक्षम हुआ मंच का शॉर्ट वीडियो सेक्शन
माता-पिता स्नैपचैट के फैमिली सेंटर में 'प्रतिबंधित संवेदनशील कंटेंट' फिल्टर को चालू करके फीचर को सक्षम कर सकते हैं. किशोर अब कहानियों और स्पॉटलाइट पर अवरुद्ध कंटेंट को देखने में सक्षम नहीं होंगे, मंच का शॉर्ट वीडियो सेक्शन, एक बार सक्षम हो गया.

इस बीच, स्नैप ने स्नैपचैट के लिए अपना नया आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) चैटबॉट पेश किया है, जो ओपनएआई की जीपीटी तकनीक के लेटेस्ट वर्जन द्वारा संचालित है. कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, 'माई एआई' चैटबॉट स्नैपचैट प्लस सब्सक्राइबर्स के लिए एक प्रायोगिक फीचर के रूप में उपलब्ध है जो इस सप्ताह शुरू हो जाएगा.

इसे भी पढ़ें- मिलिट्री हेलीकॉप्टर 'चीता' के बारे में जानिए, जिसके क्रैश में दो पायलटों की गई जान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़