SBI PO Pre Result 2023: भारतीय स्टेट बैंक ने नतीजों की घोषणा की, मेन्स एग्जाम 5 दिसंबर को होंगे

SBI PO Prelims Mains Exam: आधिकारिक वेबसाइट की घोषणा के अनुसार, 'एसबीआई पीओ मेन्स परीक्षा 05.12.2023 को आयोजित की जाएगी और इसके लिए कॉल लेटर शीघ्र ही जारी किया जाएगा.'

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 22, 2023, 02:04 PM IST
  • डाउनलोड होने के बाद एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट ले लें
  • परीक्षा केंद्र पर ले जाना ना भूलें
SBI PO Pre Result 2023: भारतीय स्टेट बैंक ने नतीजों की घोषणा की, मेन्स एग्जाम 5 दिसंबर को होंगे

SBI PO Prelims Mains Exam: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने 1, 4 और 6 नवंबर को आयोजित प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) प्रारंभिक परीक्षा 2023 के परिणाम घोषित कर दिए हैं. जिन अभ्यर्थियों ने प्रीलिम्स सफलतापूर्वक उत्तीर्ण कर लिया है, वे अब मेन्स परीक्षा (Mains exam) में बैठने के लिए पात्र हैं, जो 5 दिसंबर, 2023 को निर्धारित है. अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट - sbi.co.in पर शीघ्र ही मेन्स परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी होने की उम्मीद कर सकते हैं.

आधिकारिक वेबसाइट की घोषणा के अनुसार, 'एसबीआई पीओ मेन्स परीक्षा 05.12.2023 को आयोजित की जाएगी और इसके लिए कॉल लेटर शीघ्र ही जारी किया जाएगा.'

रिजल्ट कहां निकाले?
वहीं, अपने परिणाम देखने के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक एसबीआई वेबसाइट पर जाना होगा और अपने पंजीकरण नंबर और जन्म तिथि के साथ लॉग इन करना होगा.

प्रारंभिक परीक्षा के लिए कट-ऑफ अंक प्रत्येक श्रेणी के आधार पर अलग-अलग होंगे. साथ ही सेक्शन तरीके में भी अंक वेबसाइट पर उपलब्ध हैं. जो उम्मीदवार प्रीलिम्स में पास हुए हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट से अपने स्कोरकार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.

मेन्स परीक्षा 200 नंबर की होगी. प्रारंभिक और मेन्य दोनों परीक्षाओं में सफलतापूर्वक पास होने वाले उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा, जो 50 नंबर का होगा.

SBI PO Main Admit Card 2023 कैसे डाउनलोड करें?

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं: sbi.co.in

होमपेज पर 'कैरियर' या 'भर्ती' सेक्शन पर जाएं. इस पर क्लिक करें और एसबीआई पीओ मुख्य परीक्षा एडमिट कार्ड डाउनलोड के लिए लिंक तलाशें. अपने पंजीकरण नंबर और जन्मतिथि का उपयोग करके लॉग इन करें.

एक बार लॉग इन करने के बाद, 'Download Admit Card' या SBI पीओ मेन्स परीक्षा के लिए विशिष्ट समान विकल्प देखें. संबंधित लिंक पर क्लिक करें.

आवश्यक जानकारी जैसे अपना पंजीकरण नंबर, जन्म तिथि, या कोई अन्य आवश्यक जानकारी प्रदान करें. सही एडमिट कार्ड तक पहुंचने में सटीकता सुनिश्चित करें.

अपनी जानकारी सत्यापित करने के बाद, 'डाउनलोड' या 'प्रिंट' बटन पर क्लिक करें. एडमिट कार्ड पीडीएफ फॉर्मेट में उपलब्ध होगा. भविष्य में संदर्भ के लिए इसे अपने डिवाइस में सेव कर लें.

डाउनलोड होने के बाद एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट ले लें. एसबीआई पीओ मेन्स परीक्षा के दिन परीक्षा केंद्र पर ले जाने के लिए हार्ड कॉपी संभालकर रखें.

ये भी पढ़ें- PM Kisan 16th Installment: लाभार्थियों को अगली किस्त की राशि कब मिलेगी? जान लीजिए समय

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़