सावन की शिवरात्रि पर अपनों को दें बधाई संदेश, व्हाट्सऐप और फेसबुक लगाएं ये स्टेटस

इस साल सावन मास की शिवरात्रि 26 जुलाई यानी आज के दिन है. मान्यता है कि इस दिन व्रत रखने और पूजा-अर्चना करने वाले भक्तों पर महादेव जल्दी प्रसन्न होते हैं और उन्हें उनकी विशेष कृपा प्राप्त होती है. सावन शिवरात्रि पर शिव भक्त सुबह से ही मंदिरों में शिवलिंग का जलाभिषेक करने के लिए आते हैं.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 26, 2022, 09:01 AM IST
  • आज है सावन महीने की शिवरात्रि
  • दीजिए अपने प्रियजनों का शुभकामना
सावन की शिवरात्रि पर अपनों को दें बधाई संदेश, व्हाट्सऐप और फेसबुक लगाएं ये स्टेटस

नई दिल्ली. हिंदू धर्म और संस्कृति में सावन महीने का विशेष धार्मिक महत्व है. सावन का महीना देवों के देव महादेव को समर्पित है. महादेव की पूजा के लिए सावन का महीना और इस महीने में पड़ने वाली शिवरात्रि का विशेष महत्व बताया गया है. हिंदू पंचाग के अनुसार हर साल 12 शिवरात्रि पड़ती है. लेकिन महाशिवरात्रि और सावन में मास में पड़ने वाली शिवरात्रि की पूजा का भक्तों का को साल भर इंतजार रहता है.

आज है सावन की शिवरात्रि

इस साल सावन मास की शिवरात्रि 26 जुलाई यानी आज के दिन है. मान्यता है कि इस दिन व्रत रखने और पूजा-अर्चना करने वाले भक्तों पर महादेव जल्दी प्रसन्न होते हैं और उन्हें उनकी विशेष कृपा प्राप्त होती है. सावन शिवरात्रि पर शिव भक्त सुबह से ही मंदिरों में शिवलिंग का जलाभिषेक करने के लिए आते हैं. सावन की शिवरात्रि के इस शुभ अवसर पर आप सभी अपने शुभचिंतकों को शुभ संदेश भेज सकते हैं. 

व्हाट्सऐप या मैसेज के जरिए भेजें शुभ संदेश

आप इस सावन की शिवरात्रि के शुभ अवसर अप अपने प्रियजनों को शुभ संदेश देने के लिए व्हाट्सऐप मैसेंजिग ऐप का प्रयोग कर सकते हैं. आप शिवजी की फोटो के साथ अपने प्रियजनों को मैसेज कर सकते हैं. आप शुभकामना देने के लिए किसी अच्छे भजन का चुनाव भी कर सकते हैं. 

साथ ही अगर आप चाहें तो कुछ मंत्रों का चुनाव भी कर सकते हैं. शिव तांडव स्त्रोतम, कर्पूर गौरं करुणावतारं जैसे मंत्र भोले बाबा को अतयंत ही प्रिय माने गए हैं. आप शुभकामना देने के लिए इन मंत्रों का चुनाव कर सकते हैं. 

व्हाट्सऐप स्टोरी, इंस्टाग्राम रील और फेसबुक भी हो सकता है जरिया

व्हाट्सऐप पर मैसेज भेजने के अलावा आप व्हाट्सऐप स्टोरी पर भी सावन की शिवरात्रि से जुड़ी स्टोरी को अपलोड कर सकते हैं. मौजूदा वक्त में इंस्टाग्राम रील्स का काफी क्रेज देखा जा रहा है. ऐसे में आप इंस्टाग्राम रील्स पर भी शिवरत्रि का शुभकामना संदेश अपलोड कर सकते हैं. साथ ही आप पेसबुक स्टोरी या पोस्ट के जरिए भी अपने प्रियजनों को शिवरात्रि के मौके पर शुभकामना संदेश भेज सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: घर में शिवलिंग रखना सही है या नहीं? भूल कर भी ना करें ये 6 गलतियां

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़