Republic Day: 26 जनवरी तक सुबह 10.20 बजे से दोपहर 12.45 बजे तक नहीं होगा दिल्ली एयरपोर्ट पर उड़ानों का संचालन, जानें- कारण

Republic Day 2024: गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में ड्रेस रिहर्सल पहले ही शुरू हो चुकी है. दिल्ली पुलिस ने मध्य दिल्ली में यातायात प्रतिबंधों के लिए एक सलाह भी जारी की. पुलिस ने कहा कि कर्तव्य पथ-रफी मार्ग क्रॉसिंग, कर्तव्य पथ-जनपथ क्रॉसिंग, कर्तव्य पथ-मानसिंह रोड क्रॉसिंग और कर्तव्य पथ-सी हेक्सागोन पर बुधवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को सुबह 10.15 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक यातायात की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jan 19, 2024, 04:01 PM IST
  • राजधानी में ड्रेस रिहर्सल पहले ही शुरू हो चुकी है
  • DMRC ने भी यात्रियों के लिए एडवाइजरी जारी की
Republic Day: 26 जनवरी तक सुबह 10.20 बजे से दोपहर 12.45 बजे तक नहीं होगा दिल्ली एयरपोर्ट पर उड़ानों का संचालन, जानें- कारण

Republic Day 2024: दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (DIAL) ने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर 19 जनवरी से 26 जनवरी तक सुबह 10:20 बजे से दोपहर 12:45 बजे के बीच किसी भी उड़ान को हवाई अड्डे से उड़ान भरने या आने की अनुमति नहीं दी जाएगी. अधिकारी ने कहा कि 19-25 जनवरी की अवधि के दौरान सुबह 10 बजे से दोपहर 1.15 बजे तक गैर-अनुसूचित उड़ानों और चार्टर्ड उड़ानों की लैंडिंग या टेक-ऑफ की अनुमति नहीं दी जाएगी.

गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में ड्रेस रिहर्सल पहले ही शुरू हो चुकी है. दिल्ली पुलिस ने मध्य दिल्ली में यातायात प्रतिबंधों के लिए एक सलाह भी जारी की. पुलिस ने कहा कि कर्तव्य पथ-रफी मार्ग क्रॉसिंग, कर्तव्य पथ-जनपथ क्रॉसिंग, कर्तव्य पथ-मानसिंह रोड क्रॉसिंग और कर्तव्य पथ-सी हेक्सागोन पर बुधवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को सुबह 10.15 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक यातायात की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी.

इन बातों का भी ध्यान रखें लोग
पुलिस ने कहा कि इसके अतिरिक्त, इंडिया गेट और विजय चौक के बीच कर्तव्य पथ भी किसी भी यातायात को अनुमति नहीं दी जाएगी. परेशानी मुक्त यात्रा के लिए मोटर चालकों को पुलिस कर्मियों द्वारा साझा किए गए वास्तविक समय के ट्रैफिक अपडेट का पालन करने के लिए कहा गया है.

DMRC ने यात्रियों को निर्दिष्ट अवधि के दौरान मेट्रो स्टेशनों पर लंबी कतारों की संभावना को ध्यान में रखते हुए अपनी यात्रा की योजना बनाने की भी सलाह दी.

75वां गणतंत्र दिवस समारोह 26 जनवरी को कर्तव्य पथ पर आयोजित किया जाएगा. राष्ट्रपति के आगमन के साथ जुलूस शुरू होगा. इसके बाद, राष्ट्रगान और 21 तोपों की सलामी के साथ राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाता है. फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन इस साल के गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि होंगे.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़