YouTube में आया नया फीचर, वीडियो देखते हुए कर सकेंगे जूम इन-जूम आउट

अब आप यूट्यूब वीडियो देखते हुए जूम इन, आउट कर सकेंगे. यूट्यूब ने ऐलान किया है कि नए डिजाइन इलिमेंटस और प्रोडक्ट फीचर्स को रिलीज कर रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 25, 2022, 03:51 PM IST
  • यूट्यूब वीडियो देखते हुए कर सकेंगे ऐसा
  • जूम इन, जूम आउट करने का फीचर
YouTube में आया नया फीचर, वीडियो देखते हुए कर सकेंगे जूम इन-जूम आउट

नई दिल्ली: यूट्यूब (YouTube) ने घोषणा की है कि वह नए डिजाइन इलिमेंटस और प्रोडक्ट फीचर्स को रिलीज कर रहा है, जिसमें प्लेटफॉर्म पर उपयोगकर्ता अनुभव को बढ़ाने के लिए वीडियो के लिए जूम इन और जूम आउट (Zoom In and Zoom Out) करने के विकल्प शामिल हैं.

यूट्यूब में मिलेगा ये बेहतरीन फीचर
गूगल के स्वामित्व वाला स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म उपयोगकर्ताओं को अपने आईओएस या एंड्रॉइड डिवाइस पर वीडियो को जूम इन और जूम आउट करने की अनुमति देगा.

कंपनी ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, 'आज से, हम एक नया रूप और कई फीचर्स पेश कर रहे हैं जो उपयोगकर्ताओं को वीडियो देखने के तरीके में सुधार करते हुए अधिक आधुनिक और इमर्सिव अनुभव प्रदान करती हैं. लेकिन चिंता न करें, वही यूट्यूब जिसे आप जानते हैं और प्यार अभी भी हमारे मूल में है.'

डायनामिक कलर सैंपलिंग का उपयोग करते हुए, एम्बिएंट मोड एक सूक्ष्म प्रभाव पेश करता है, इसलिए ऐप पृष्ठभूमि का रंग वीडियो से मेल खाने के लिए अनुकूल होता है.

वेब और मोबाइल पर डार्क थीम में होगा उपलब्ध
यह उस रोशनी से प्रेरित है जो एक अंधेरे कमरे में स्क्रीन से निकलता है और प्रभाव को फिर से बनाना चाहता है, ताकि दर्शक सीधे कंटेंट में आ जाएं और वीडियो हमारे दृश्य पृष्ठ पर और भी अधिक ध्यान केंद्रित करे. यह फीचर वेब और मोबाइल पर डार्क थीम में उपलब्ध होगा.

वीडियो विवरण में यूट्यूब लिंक बटन में बदल जाएंगे और बार-बार की जाने वाली कार्रवाइयां, जैसे लाइक, शेयर और डाउनलोड, अब विकर्षणों को कम करने के लिए स्वरूपित हैं.

कंपनी ने कहा कि सब्सक्राइब बटन को टच-अप भी मिल रहा है. नया आकार और हाई कंट्रास्ट इसे सबसे अलग बनाता है और जबकि यह अब लाल नहीं है, इसे खोजना आसान है और सभी के लिए वॉच पेज और चैनल पेज दोनों पर अधिक पहुंच आसान है.

इसे भी पढ़ें- ऋषि सुनक... जो गर्व से कहते हैं कि मैं हिंदू हूं और हिंदू होना ही मेरी पहचान है

 Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़