Weather Update: तेजी से बदल रहा मौसम, जानें दिल्ली समेत अन्य राज्यों में कब से बढ़ेगी सर्दी?

Today Weather Update Report: भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने जानकारी देते हुए बताया है कि पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में एक नया विक्षोभ आ रहा है. इसके कारण उत्तर भारत के कई राज्यों में मौसम बदलने वाला है. दिल्ली में दोपहर के समय तो हल्की धूप, सुबह और शाम के समय सर्दी रहने लगी है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 22, 2023, 11:08 AM IST
  • आज दिल्ली का न्यूनतम तापमान 11 डिग्री
  • पहाड़ी क्षेत्रों में हो रही बर्फबारी
Weather Update: तेजी से बदल रहा मौसम, जानें दिल्ली समेत अन्य राज्यों में कब से बढ़ेगी सर्दी?

नई दिल्ली: Today Weather Update Report: देश में मौसम तेजी से करवट ले रहा है. राजधानी दिल्ली में भी ठिठुरन बढ़ने लगी है. बढती ठंड की वजह दिल्ली से सटे पहाड़ी क्षेत्रों पर होने वाली बर्फबारी है. दिल्ली में दोपहर के समय तो हल्की धूप, सुबह और शाम के समय सर्दी रहने लगी है. भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने जानकारी देते हुए बताया है कि पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में एक नया विक्षोभ आ रहा है. इसके कारण उत्तर भारत के कई राज्यों में मौसम बदलने वाला है. 

इस तारीख को बदलेगा मौसम
IMD में कार्यरत वैज्ञानिक डॉ. सोमा सेन ने बताया कि आने वाला पश्चिमी विक्षोभ काफी कमजोर होगा. 24-25 नवंबर को इस विक्षोभ के कारण उत्तर भारत का मौसम बदलेगा. इस विक्षोभ से कई इलाकों में हल्की बारिश भी हो सकती है. माना जा रहा है कि मौसम और अधिक ठंडा होने वाला है. 

कैसा है दिल्ली का मौसम
आज 22 नवंबर को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 11 डिग्री, जबकि अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. विक्षोभ के कारण दिल्ली के आसपास के इलाकों में धुंध आना शुरू हो गई है. नवंबर महीना ख़त्म होते-होते सर्दी काफी बढ़ जाएगी. दिसंबर के शुरुआत में जबरदस्त ठंड का अहसाह होने लगेगा. 

इन राज्यों में हल्की बारिश 
मौसम बताने वाली एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, दक्षिण कर्नाटक, केरल और तमिलनाडु के कुछ इलाकों में हल्की तो कुछ में भारी बारिश देखी जा सकती है. जबकि आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और लक्षद्वीप में सिर्फ हल्की बारिश होगी. 23 और 24 नवंबर को हिमालय की पहाड़ियों से सटे इलाकों में भी बर्फबारी देखि जा सकती है. 

ये भी पढ़ें- शादियों का मौसम: देशभर में होने जा रहे हैं 38 लाख विवाह...कई लाख करोड़ रुपये का होगा कारोबार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़