हफ्ते में 1 बार खुलकर बहाएं आंसू, यह वेबसाइट दे रही रोने का न्यौता

'डेली मेल' की एक खबर के मुताबिक cryonceaweek.com नाम की एक वेबसाइट लोगों को खुलकर रोने के लिए इनविटेशन दे रही है. इसमें लोगों को बुरी तरह रुलाने वाली वीडियो दिखाई जाएंगी. 

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Jan 30, 2024, 06:21 PM IST
  • खुलकर रोने के लिए इनविटेशन दे रही वेबसाइट
  • इमोश्नल फिल्में देखने से दूर हो सकता है स्ट्रेस
हफ्ते में 1 बार खुलकर बहाएं आंसू, यह वेबसाइट दे रही रोने का न्यौता

नई दिल्ली: हमारा जीवन कई तरह के उतार-चढ़ाव से भरा होता है. ङी हम खूब खुश रहते हैं तो कभी हमारा लिए एक दिन भी गुजारा करना मुश्किल हो जाता है. उतार-चढ़ाव के बीच व्यक्ति का हंसना-रोना भी चलता ही रहता है. जिस तरह गमारी सेहत के लिए खुलकर हंसना अच्छा माना जाता है तो वहीं खुलकर रोना भी सेहत के लिए बेहद फायदेमंद माना जाता है. इसी को लेकर सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वेबसाइट चर्चा में है. 

रोने के लिए बनी वेबसाइट 
'डेली मेल' की एक खबर के मुताबिक cryonceaweek.com नाम की एक वेबसाइट लोगों को खुलकर रोने के लिए इनविटेशन दे रही है. इसमें लोगों को बुरी तरह रुलाने वाली वीडियो दिखाई जाएंगी ताकी वह खुलकर रो सकें. बता दें कि साल 2018 में इस वेबसाइट ने एक रिपोर्ट छापी थी, जिसमें एक आर्टिकल का लिंक देते हुए लिखा था कि रोना हमारे मेंटल हेल्थ के लिए बेहद फायदेमंद होता है. इससे स्ट्रेस भी कम होता है. बेवसाइट के मुताबिक साइंस भी मानता है कि रोना हमारी सेहत के लिए बिल्कुल भी हानिकारक नहीं है. हर व्यक्ति को कम से कम हफ्ते में 1 बार तो जरूर रोना चाहिए. इससे शरीर को भी फायदा मिलता है. 

इमोश्नल फिल्म देखने से दूर होता है स्ट्रेस 
वेबसाइट के मुताबिक रोना हंसने से ज्यादा बेहतर स्ट्रेस बर्स्टर हो हो सकता है. इसके मुताबिक सेड सॉन्ग सुनना, इमोश्नल किताबें पढ़ाने और इमोश्नल फिल्म देखने से शरीर का पैरासिम्पैथेटिक नर्व एक्टिव होता है. ऐसा करने से हमारा हार्ट रेट स्लो हो जाता है और ब्रेन को आराम पहुंचाने वाला इफेक्ट क्रिएट होता है. वेबसाइट के मुताबिक अगर आप हफ्ते में 1 बार रोते हैं तो इससे आप लंबे समय तक तनाव से दूर रह सकते हैं. 

Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.    

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़