LPG Price: गैस सिलेंडर की कीमतों में बड़ी कटौती, जानें नए रेट

LPG Price Cut: तेल कंपनियों ने 1 जून को एलपीजी सिलेंडर के नए दाम जारी किए. राहत की बात यह रही कि एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में बड़ी कटौती की गई है. आज लोकसभा चुनाव के सातवें चरण का मतदान भी हो रहा है. इस बीच सिलेंडर के मूल्य में कमी होने से महंगाई के मोर्चे पर भी आम लोगों को राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है. दिल्ली से लेकर चेन्नई तक सिलेंडर की कीमतों में कितनी कटौती की गई है, जानेंः 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 1, 2024, 08:30 AM IST
  • 72 रुपये तक सस्ता हुआ कमर्शियल गैस सिलेंडर
  • महानगरों में कितने में मिल रहा 19 किलो वाला सिलेंडर
LPG Price: गैस सिलेंडर की कीमतों में बड़ी कटौती, जानें नए रेट

नई दिल्लीः LPG Price Cut: तेल कंपनियों ने 1 जून को एलपीजी सिलेंडर के नए दाम जारी किए. राहत की बात यह रही कि एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में बड़ी कटौती की गई है. आज लोकसभा चुनाव के सातवें चरण का मतदान भी हो रहा है. इस बीच सिलेंडर के मूल्य में कमी होने से महंगाई के मोर्चे पर भी आम लोगों को राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है. दिल्ली से लेकर चेन्नई तक सिलेंडर की कीमतों में कितनी कटौती की गई है, जानेंः 

72 रुपये तक सस्ता हुआ कमर्शियल गैस सिलेंडर

तेल कंपनियों ने शनिवार को लगभग 72 रुपये तक सिलेंडर की कीमतों में कटौती की है. हालांकि मूल्य में कटौती सिर्फ कमर्शियल गैस सिलेंडर के रेट में की गई है जबकि घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है. कीमतों में कटौती की बात करें तो कमर्शियल गैस सिलेंडर के रेट में दिल्ली में 69.50 रुपये, कोलकाता में 72 रुपये, मुंबई में 69.50 रुपये और चेन्नई में 70.50 रुपये की कमी की गई है.

महानगरों में कितने में मिल रहा 19 किलो वाला सिलेंडर

दिल्ली में आज से 19 किलो वाला कमर्शियल गैस सिलेंडर अब 1676 रुपये का मिलेगा जो अभी तक 1745.50 रुपये का मिल रहा था. इसी तरह कोलकाता में कमर्शियल गैस सिलेंडर 1859 रुपये की जगह 1787 रुपये में मिलेगा. मुंबई में अब 19 किलो वाला सिलेंडर 1629 रुपये में मिलेगा जबकि इसका रेट अब तक 1698.50 रुपये था. 

वहीं चेन्नई की बात करें तो अब कमर्शियल गैस सिलेंडर अब 1911 रुपये की जगह 1840.50 रुपये में मिलेगा. 

घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं

बता दें कि लगातार तीसरे महीने कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में कटौती की गई है. अप्रैल और मई की शुरुआत में भी 19 किलो वाले गैस सिलेंडर की कीमतें घटाई गई थीं. वहीं 14.2 किलो वाले घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है. दिल्ली में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 803 रुपये है जबकि उज्ज्वला लाभार्थियों को यह 603 रुपये में दिया जा रहा है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़