दिल्ली में कल से तीन दिन तक शराब के ठेके खुले रहेंगे या बंद? कन्फ्यूजन करें दूर

G20 Summit 2023: राजधानी दिल्ली में 8 से 10 सितंबर तक जी20 शिखर सम्मेलन का आयोजन होना है. इसे लेकर तैयारियां लगभग पूरी हो गई हैं. अलग-अलग देशों के मेहमान आने भी शुरू हो गए हैं. वहीं जी20 शिखर सम्मेलन में सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली में तीन दिन तक तमाम सेवाएं बंद रहेंगी. स्कूल-ऑफिसों में भी छुट्टी कर दी गई है. इसके अलावा शराब की बिक्री को लेकर भी नियम तय किए हैं. ऐसे में जानिए 8 से 10 सितंबर के बीच दिल्ली में शराब की दुकानें खुली रहेंगी या बंद?

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 7, 2023, 09:46 AM IST
  • 8 से 10 सितंबर तक दिल्ली में कई सेवाएं रहेंगी बंद
  • शराब बिक्री को लेकर क्या नियम हैं, कन्फ्यूजन करें दूर
दिल्ली में कल से तीन दिन तक शराब के ठेके खुले रहेंगे या बंद? कन्फ्यूजन करें दूर

नई दिल्लीः G20 Summit 2023: राजधानी दिल्ली में 8 से 10 सितंबर तक जी20 शिखर सम्मेलन का आयोजन होना है. इसे लेकर तैयारियां लगभग पूरी हो गई हैं. अलग-अलग देशों के मेहमान आने भी शुरू हो गए हैं. वहीं जी20 शिखर सम्मेलन में सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली में तीन दिन तक तमाम सेवाएं बंद रहेंगी. स्कूल-ऑफिसों में भी छुट्टी कर दी गई है. इसके अलावा शराब की बिक्री को लेकर भी नियम तय किए हैं. ऐसे में जानिए 8 से 10 सितंबर के बीच दिल्ली में शराब की दुकानें खुली रहेंगी या बंद?

दिल्ली में कहां-कहां बंद रहेंगी शराब की दुकानें?
जी20 शिखर सम्मेलन के चलते नई दिल्ली क्षेत्र (मुख्यतः लटियंस दिल्ली) में तीन दिन तक शराब के ठेके बंद रहेंगे. इस अवधि में सारे बार और रेस्तरां के खुलने पर रोक रहेगी. कनॉट प्लेस, खान मार्केट, बाराखंबा जैसे इलाकों में शराब की दुकानों के खुलने पर रोक रहेगी. जिन होटलों में जी20 प्रतिनिधि रुकेंगे, वहां भी बार और रेस्तरां आम लोगों के लिए बंद रहेंगे.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नई दिल्ली को छोड़कर बाकी दिल्ली में बार और रेस्तरां खोलने को लेकर कोई रोकटोक नहीं है. वहीं एनसीआर में शराब की दुकानें खुली रहेंगी.

लोग धड़ल्ले से खरीद रहे हैं शराब
वहीं शराब की दुकानें बंद होने की खबरों के बाद लोग धड़ल्ले से अपना स्टॉक खरीद रहे हैं. हालांकि लोगों में कन्फ्यूजन की स्थिति भी है इसलिए भी वे जल्दबाजी में तीन दिन के लिए अपना इंतजाम पहले से करके रख रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नई दिल्ली पुलिस डिस्ट्रिक्ट एरिया में भी स्वतंत्र बार खुले रहेंगे, लेकिन कुछ रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा रहा है कि वे ग्राहकों को शराब नहीं परोस पाएंगे.

वहीं एनसीआर में शराब की दुकानों को बंद करने को लेकर कोई निर्देश नहीं है, इसके बाद भी मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि नोएडा, गुरुग्राम में भी लोग शराब का स्टॉक इकट्ठा कर रहे हैं.

यह भी पढ़िएः 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में इजाफे की तारीख तय! इस दिन होगी 27 हजार की वेतन बढ़ोतरी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़