Kedarnath Dham: महाशिवरात्रि पर भोले के भक्तों के लिए आई खुशखबरी, इस दिन खुलेंगे केदारनाथ धाम के कपाट

महाशिवरात्रि के दिन भोले के भक्तों एक लिए खुशखबरी आ गई है. उत्तराखंड स्थित केदारनाथ धाम दरबार खुलने की तारीख तय हो गई है. मिली जानकारी के अनुसार उखीमठ में स्थित ओम्कारेश्वर मंदिर में केदारनाथ धाम कपाट खुलने की तिथि की घोषणा हो गई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 8, 2024, 12:19 PM IST
Kedarnath Dham: महाशिवरात्रि पर भोले के भक्तों के लिए आई खुशखबरी, इस दिन खुलेंगे केदारनाथ धाम के कपाट

Kedarnath Dham: महाशिवरात्रि के दिन भोले के भक्तों एक लिए खुशखबरी आ गई है. उत्तराखंड स्थित केदारनाथ धाम दरबार खुलने की तारीख तय हो गई है. मिली जानकारी के अनुसार उखीमठ में स्थित ओम्कारेश्वर मंदिर में केदारनाथ धाम कपाट खुलने की तिथि की घोषणा हो गई है. 10 मई सुबह 7 बजे भक्तजन बाबा केदार के दर्शन कर सकेंगे. पढ़िए खबर विस्तार से...

केदारनाथ धाम के कपाट
आज केदारनाथ धाम के कपाट खुलने की तिथि तय हो गई है. बता दें कि 10 मई को सुबह 7 बजे से खुलेंगे. मिली जानकारी के मुताबिक केदारनाथ धाम के कपाट खुलने की तिथि घोषित करने के साथ ही बाबा केदार की पंचमुखी डोली गद्दीस्थल ओम्कारेश्वर मंदिर से 6 मई को रवाना होगी. इसके बाद 9 मई की शाम केदारनाथ धाम पहुंचेगी. इसके अगले दिन यानी कि 10 मई को केदारनाथ धाम के कपाट खोल दिए जाएंगे. 

इस दिन खुलेंगे बदरीनाथ धाम के कपाट
इस बार 10 मई के दिन अक्षय तृतीया का शुभ मुहूर्त है. इसी दिन गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट भी खुलते हैं. वहीं इस बार बदरीनाथ धाम के कपाट 12 मई को ब्रह्ममुहुर्त में सुबह 6 बजे खोले जाएंगे. कपाट खुलने की तिथि आज पचकदार गद्दी स्थल श्री ओंकारेश्वर मंदिर उखीमठ में श्री बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय की मौजूदगी में आयोजित एक धार्मिक समारोह में तय की गई है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़