Weather Update Today: मौसम में जबरदस्त बदलाव, बारिश-ओले बढ़ाएंगे सर्दी, जानें आज कितना गिरेगा तापमान

Weather Update Today: राजधानी दिल्ली में सर्दी बढ़ने लगी है. सुबह-सुबह आसमान में कोहरे की चादर भी देखने को मिल रही है. रविवार सुबह भी दिल्ली-एनसीआर में आसमान में कोहरा छाया रहा. वहीं पहाड़ों में बर्फबारी की वजह से सर्द हवाएं कंपकंपी छुड़ा रही हैं. मौसम विभाग की मानें तो अगले 3 से 4 दिनों तक दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश में घना कोहरा छाने की आशंका है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 24, 2023, 08:49 AM IST
  • आज कैसा रहेगा दिल्ली की मौसम, जानिए
  • जम्मू-कश्मीर, हिमाचल में बारिश के आसार
Weather Update Today: मौसम में जबरदस्त बदलाव, बारिश-ओले बढ़ाएंगे सर्दी, जानें आज कितना गिरेगा तापमान

नई दिल्लीः Weather Update Today: राजधानी दिल्ली में सर्दी बढ़ने लगी है. सुबह-सुबह आसमान में कोहरे की चादर भी देखने को मिल रही है. रविवार सुबह भी दिल्ली-एनसीआर में आसमान में कोहरा छाया रहा. वहीं पहाड़ों में बर्फबारी की वजह से सर्द हवाएं कंपकंपी छुड़ा रही हैं. मौसम विभाग की मानें तो अगले 3 से 4 दिनों तक दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश में घना कोहरा छाने की आशंका है.

आज कैसा रहेगा दिल्ली की मौसम
मौसम विभाग के अनुसार, आज यानी रविवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहेगा जबकि न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है. वहीं शनिवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 24.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसी तरह न्यूनतम तापमान 9.6 डिग्री सेल्सियस था.

यूपी में अगले दो दिन घना कोहरा पड़ने के आसार
वहीं उत्तर प्रदेश की बात करें तो यहां भी कोहरा पड़ रहा है. लखनऊ में 25 और 26 दिसंबर को घना कोहरा पड़ने की आशंका जताई जा रही है. राज्य के पूर्वी हिस्से में रविवार को न्यूनतम तापमान में गिरावट का अंदेशा जताया जा रहा है. 

जम्मू-कश्मीर, हिमाचल में बारिश के आसार
मौसम पर नजर रखने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट वेदर के मुताबिक, रविवार को मौसम में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं. अगर 2 दिन के दौरान गिलगित-बाल्टिस्तान, लद्दाख,मुजफ्फराबाद, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं. इनमें से कुछ जगहों पर बर्फ भी पड़ सकती है.

इन राज्यों में ओले पड़ने की आशंका
वहीं आज असम, नागालैंड, मिजोरम, मणिपुर और त्रिपुका में ओले पड़ सकते हैं. ओले गिरने से ठंड में बढ़ोतरी होगी. उधर उत्तराखंड में भी हल्की बारिश की संभावना है. राज्य के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के आसार हैं. वहीं तमिलनाडु, केरल, लक्षद्वीप और अंडमान निकोबार द्वीप समूह में हल्की बारिश के आसार हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़