Weather alert: होली से पहले इन राज्यों में आएगा तूफान, बारिश के साथ गिरेंगे ओले, जानें IMD का अलर्ट

पहाड़ी इलाकों से लेकर मैदानी इलाकों तक मौसम का मिजाज बदल रहा है. दिन में तेज धूप खिल रही है, तो वहीं सुबह और शाम को ठंड महसूस की जा रही है. होली का पर्व भी नजदीक ही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 20, 2024, 08:01 AM IST
Weather alert: होली से पहले इन राज्यों में आएगा तूफान, बारिश के साथ गिरेंगे ओले, जानें IMD का अलर्ट

Aaj Ka Mausam: पहाड़ी इलाकों से लेकर मैदानी इलाकों तक मौसम का मिजाज बदल रहा है. दिन में तेज धूप खिल रही है, तो वहीं सुबह और शाम को ठंड महसूस की जा रही है. होली का पर्व भी नजदीक ही है. इस बीच मौसम एक बार फिर से करवट बदलने वाला है.  

बारिश को लेकर IMD की चेतावनी 
भारतीय मौसम विभाग (IMD) की जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़, झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में तेज आंधी, तेज हवाओं, ओलावृष्टि और बिजली गिरने की संभावना है. वहीं  देश के पूर्वी राज्यों मसलन छत्तीसगढ़ और झारखंड में आज यानी कि 20 मार्च को मौसम खराब रहने की संभावना है.  हालही ने सक्रीय हुआ ताजा पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित कर सकता है. इसके बाद मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. पढ़िए मौसम को लेकर IMD ने क्या जानकारी दी है?

बदलेगा मौसम का मिजाज 
भारतीय मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक  दिल्ली में 24 या 25 मार्च को होली वाले दिन तापमान 33 डिग्री तक पहुंच सकता है. बता दें कि राजधानी दिल्ली में 20 मार्च से लेकर होली तक यानी कि 25 मार्च तक बारिश की संभावना बहुत कम है. वहीं पूर्वी मध्य प्रदेश में बारिश हो सकती है लेकिन धीरे-धीरे यह भी समाप्त हो जाएगी और होली के बाद तापमान बढ़ने से गर्मी का असर देखने को मिलेगा. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़