मेडिकल एजुकेशन में आरक्षण को लेकर स्वास्थ्य मंत्री ने दिया बड़ा अपडेट, जानिए क्या कहा?

सरकार ने मंगलवार को राज्यसभा में स्पष्ट किया कि मेडिकल शिक्षा में अन्य पिछड़े वर्गों (ओबीसी) सहित सभी वर्गों को आरक्षण मुहैया कराया जा रहा है और किसी भी वर्ग के साथ कोई भेदभाव नहीं किया गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 13, 2022, 05:19 PM IST
  • राज्यसभा में प्रश्नकाल के दौरान दी जानकारी
  • आरक्षित श्रेणी के छात्रों को मिल रहे उचित अवसर
मेडिकल एजुकेशन में आरक्षण को लेकर स्वास्थ्य मंत्री ने दिया बड़ा अपडेट, जानिए क्या कहा?

नई दिल्ली: सरकार ने मंगलवार को राज्यसभा में स्पष्ट किया कि मेडिकल शिक्षा में अन्य पिछड़े वर्गों (ओबीसी) सहित सभी वर्गों को आरक्षण मुहैया कराया जा रहा है और किसी भी वर्ग के साथ कोई भेदभाव नहीं किया गया है. 

राज्यसभा में प्रश्नकाल के दौरान दी जानकारी

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया ने राज्यसभा में प्रश्नकाल के दौरान पूरक सवालों के जवाब में यह टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार सभी आरक्षण को मानती है और मेडिकल शिक्षा में ओबीसी, अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) आदि वर्गों को उनके प्रतिशत के अनुसार आरक्षण मुहैया कराया जा रहा है. 

आरक्षित श्रेणी के छात्रों को मिल रहे उचित अवसर

उन्होंने कहा कि किसी भी छात्र के साथ कोई भेदभाव नहीं किया जाता हैं उन्होंने कहा कि उनकी सरकार आरक्षित श्रेणी से आने वाले सभी छात्र को उचित अवसर मुहैया कराती है. 

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़िए: Weather Alert: इस राज्य में शीतलहर का अलर्ट जारी, जल्द पड़ेगी कड़कड़ाती ठंड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़