30 को लॉन्च होगी गृह लक्ष्मी योजना, 1 करोड़ महिलाओं के खाते में आएंगे 2-2 हजार रुपये

कर्नाटक सरकार बुधवार 30 अगस्त को जिला मुख्यालय शहर मैसूर में गृह लक्ष्मी योजना लॉन्च की जाएगी. गृह लक्ष्मी योजना के तहत एक करोड़ से अधिक घरों के महिला मुखिया के खाते में 2-2 हजार रुपये प्रतिमाह दी जाएगी. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Aug 28, 2023, 02:39 PM IST
  • लॉन्चिंग के समय खरगे और राहुल गांधी रहेंगे मौजूद
  • विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने किया था वादा
30 को लॉन्च होगी गृह लक्ष्मी योजना, 1 करोड़ महिलाओं के खाते में आएंगे 2-2 हजार रुपये

नई दिल्लीः कर्नाटक सरकार बुधवार 30 अगस्त को जिला मुख्यालय शहर मैसूर में गृह लक्ष्मी योजना लॉन्च की जाएगी. गृह लक्ष्मी योजना के तहत एक करोड़ से अधिक घरों के महिला मुखिया के खाते में 2-2 हजार रुपये प्रतिमाह दी जाएगी. 

लॉन्चिंग के समय खरगे और राहुल गांधी रहेंगे मौजूद
रिपोर्ट्स के मुताबिक लक्ष्मी योजना की लॉन्चिंग के दौरान अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के अध्यक्ष एम. मल्लिकार्जुन खड़गे और कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी मौजूद रहेंगे. इस बात की जानकारी अधिकारियों की ओर से दी गई है. 

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने किया था वादा 
अधिकारियों के मुताबिक करीब 1.08 करोड़ संभावित लाभार्थियों ने गृह लक्ष्मी योजना के लिए नामांकन कराया है. यह योजना मई विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सत्ता से हटाने वाली कांग्रेस की चुनाव पूर्व पांच चुनावी गारंटी में से एक है. 

कार्यक्रम में एक लाख लोगों के आने की उम्मीद
मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने आज मैसूर में पत्रकारों से कहा कि कार्यक्रम में करीब एक लाख लोग आएंगे, जहां खरगे योजना की शुरुआत करेंगे, जबकि वह कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे तथा इस दौरान राहुल गांधी भी उपस्थित रहेंगे. 

तीन चुनावी वादों को किया जा चुका है लॉन्च
उन्होंने कहा कि यह एक सरकारी कार्यक्रम है और खड़गे राज्यसभा में विपक्ष के नेता एवं गांधी लोकसभा सांसद होने के नाते कार्यक्रम में शामिल होंगे. यह कोई पार्टी का कार्यक्रम नहीं है. मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार पहले ही तीन चुनावी वादों शक्ति, गृह ज्योति और अन्नभाग्य योजना को लागू कर चुकी है. वहीं, गृह लक्ष्मी योजना चौथी योजना है. 

एक करोड़ महिलाओं के खातों में डाली जाएगी 2-2 हजार की रकम
सिद्धारमैया ने पिछले सप्ताह कहा था कि सरकार नामांकित 1.08 करोड़ महिलाओं के बैंक खातों में मासिक 2,000 रुपये सीधे हस्तांतरित करेगी. उन्होंने कहा कि सरकार ने मौजूदा वित्त वर्ष में गृह लक्ष्मी कार्यक्रम के मद में 17,500 करोड़ रुपये रखा है.

ये भी पढ़ेंः Nuh Shobha Yatra : नूंह में सुरक्षा के लिए ड्रोन तैनात, अयोध्या से आए संतों को पुलिस ने गुरुग्राम बॉर्डर पर रोका

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़