मंत्रालय ने जारी किया आदेश! एक बार फिर बढ़ा कर्मचारियों का DA, मिलेगा 4 महीने का एरियर!

Gramin Dak Sevaks DA Hike: अन्य कर्मचारियों की तरह ग्रामीण डाक सेवक भी लाभान्वित होंगे. पहले के महंगाई भत्ते 42% को बढ़ाकर अब 46% कर दिया गया है. सेवकों के DA में 4% की वृद्धि की गई है. बता दें कि ग्रामीण डाक सेवकों को महंगाई भत्ते का भुगतान 01.07.2023 से प्रभावी है. यानी एक जुलाई से.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 7, 2023, 12:24 PM IST
  • ग्रामीण डाक सेवकों को 4 महीने की बकाया भी मिलेगा
  • महंगाई भत्ते 42% को बढ़ाकर अब 46% कर दिया गया
मंत्रालय ने जारी किया आदेश! एक बार फिर बढ़ा कर्मचारियों का DA, मिलेगा 4 महीने का एरियर!

Gramin Dak Sevaks DA Hike: देश में त्योहारों को दौर जारी है और दिवाली कुछ दिन ही दूर है. जहां केंद्र सरकार काफी पहले ही DA बढ़ाकर कर्मचारियों को खुशखबरी दी चुकी है. वहीं, उसके बाद तमाम राज्य सरकार भी अपने राज्यों के कर्मचारियों को सैलरी में बढ़ोतरी कर लाभ पहुंचा रही हैं. इसके अलावा रेलवे कर्मचारियों को भी दिवाली से पहले गुड न्यूज मिली. लेकिन अब बारी है ग्रामीण डाक सेवकों (Gramin Dak Sevaks) की है. तमाम कर्मचारियों को महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का लाभ दे दिया गया है. अब एक बार फिर अन्य कर्मचारियों का DA बढ़ा है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ग्रामीण डाक सेवकों के लिए महंगाई भत्ता की पेमेंट के आदेश जारी कर दिए गए हैं. भारत सरकार, वित्त मंत्रालय, व्यय विभाग के कार्यालय ज्ञापन के माध्यम से केंद्र सरकार के कर्मचारियों को 1 जुलाई, 2023 से महंगाई भत्ते की एक और किस्त दिए जाने का निर्णय लिया गया है.

अन्य कर्मचारियों की तरह GDS भी होंगे लाभान्वित
अन्य कर्मचारियों की तरह ग्रामीण डाक सेवक भी लाभान्वित होंगे. पहले के महंगाई भत्ते 42% को बढ़ाकर अब 46% कर दिया गया है. सेवकों के DA में 4% की वृद्धि की गई है. बता दें कि ग्रामीण डाक सेवकों को महंगाई भत्ते का भुगतान 01.07.2023 से प्रभावी है. यानी एक जुलाई से.

4 महीने का बकाया एरियर मिलेगा
महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी के साथ-साथ ग्रामीण डाक सेवकों को 4 महीने की बकाया राशि की भी पेमेंट की जाएगी. ऐसे में दिसंबर के महीने में GDS की सैलरी में 20 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है.

ये भी पढ़ें- LIC की इस स्कीम में महिलाओं को मिलेगी बड़ी रकम, छोटी-छोटी बचत से होगा लाखों का मुनाफा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़