Gold rate: सोने की कीमतों में लगातार तीसरी गिरावट, एक हजार रुपये सस्ती हुई चांदी

Gold Price Today आज आपके पास सोना खरीदने या गहने बनवाने का बढ़िया मौका है. सोने की कीमतें लगातार तीसरे दिन गिरी हैं. वहीं आज चांदी की कीमत में भी भारी गिरावट दर्ज की गई है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 2, 2022, 08:14 AM IST
  • लगातार तीसरे दिन गिरे सोने के दाम
  • चांदी के दाम में भी भारी गिरावट
Gold rate: सोने की कीमतों में लगातार तीसरी गिरावट, एक हजार रुपये सस्ती हुई चांदी

नई दिल्ली. Today Gold Silver Price भारतीय सर्राफा बाजार में इस हफ्ते के तीन कारोबारी दिनों के दौरान, सोने की कीमतों में लगातार गिरावट का सिलसिला जारी है. इसी क्रम में आज यानी 2 जून के दिन सोने के दाम में गिरावट दर्ज की गई है. 

आज आपके पास सोना खरीदने या गहने बनवाने का बढ़िया मौका है. वहीं आज सोने के साथ साथ चांदी के रेट में भी गिरावट आई है. सोने और चांदी के भाव में इस हफ्ते की 31 मई और उसके बाद जून की पहली तारीख यानी बुधवार को भी गिरावट देखने को मिली थी.

कितना हो गया सोने का रेट

गुड रिटर्न वेबसाइट से मिले आकड़ों के मुताबिक, आज सुबह दिल्ली में 22 कैरेट शुद्धता वाले सोने का भाव गिरकर 47,500 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर आ गया. अगर बुधवार यानी 1 जून की कीमतों से तुलना करें तो सोने के भाव में 250 रुपये की गिरावट दर्ज की गई है.

वहीं अगर दिल्ली में 24 कैरेट शुद्धता वाले गोल्ड की बात की जाय तो इसकी कीमतें भी गिरी हैं. गुरुवार के दिन 24 कैरेट शुद्धता वाले गोल्ड की कीमत गिरकर 51,820 रुपये प्रति ग्राम के स्तर पर आ गई. बुधवार को इसकी कीमत 52,100 रुपये प्रति दस ग्राम दर्ज की गई थी. कल के मुकाबले आज इसकी कीमत में 280 रुपये की गिरावट आई है. 

गुरुवार को चांदी का भाव

गुरुवार के दिन सोने के साथ साथ चांदी के भाव में भी गिरावट देखने को मिली है. गुरुवार को चांदी के दाम 1000 रुपये प्रति किलो तक नीचे आ गए हैं. गुड रिटर्न वेबसाइट से मिले आंकड़ों के मुताबिक गुरुवार को चांदी की कीमत एक हजार रुपये गिरावट के साथ 60,600 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर पर पहुंच गई. बुधवार को चांदी की कीमत 61,160 रुपये प्रति किलो के स्तर पर थी. 

ऑलटाइम हाई रेट से इतना सस्ता हुआ गोल्ड

अगर ऑल टाइम हाई रेट से आज गोल्ड रेट की तुलना की जाय तो, सोने की कीमतों में 7,900 रुपये की कमी दर्ज की गई है. बता दें कि, अगस्त 2020 में सोना अपने ऑल टाइम हाई रेट 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पर था.

यह भी पढ़ें: सरकारी योजना में लाखों का बीमा फ्री में मिल रहा, बस करना होगा ये काम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़