Gold Price Today: त्योहारों से पहले बाजार में सस्ता हुआ सोना, 4,240 रुपये तक गिरे गोल्ड के दाम

Gold Price Today 6 September 2022: त्योहारों के समय सोने की डीमांड में काफी तेजी से इजाफा देखने को मिलता है. ऐसे में अगर आप त्योहारी सीजन के लिहाज से सोना खरीदने का मन बना रहे हैं तो यह समय आपके लिए काफी बेहतर साबित हो सकता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 6, 2022, 10:18 AM IST
  • त्योहारों से पहले बाजार में सस्ता हुआ सोना
  • 4,240 रुपये तक गिरे गोल्ड के दाम
Gold Price Today: त्योहारों से पहले बाजार में सस्ता हुआ सोना, 4,240  रुपये तक गिरे गोल्ड के दाम

नई दिल्ली: त्योहारी सीजन के शुरू होने में अब कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं. त्योहारों के समय सोने की डीमांड में काफी तेजी से इजाफा देखने को मिलता है. ऐसे में अगर आप त्योहारी सीजन के लिहाज से सोना खरीदने का मन बना रहे हैं तो यह समय आपके लिए काफी बेहतर साबित हो सकता है. क्योंकि फिलहाल मार्केट में सोना सस्ता मिल रहा है. इसी क्रम में मंगलवार को भी सोने का दाम जारी कर दिए गए हैं. 

आज क्या है दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने का भाव

सोने के दाम में लगातार उतार चढ़ाव के बीच सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन यानी मंगलवार को दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोने का भाव जारी कर दिया गया है. गुड रिटर्न वेबसाइट से मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार को 22 कैरेट सोने का भाव 150 रुपये की तेजी से 46,900 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर पहुंच गया है. इससे पिछले कारोबार में सोना 46,750 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर बंद हुआ था. 

दिल्ली में 24 कैरेट सोने का भाव

दिल्ली के सर्राफा बाजार में आज 22 कैरेट सोने के साथ साथ 24 कैरेट सोने के भाव में भी तेजी देखने को मिली है. गुडरिटर्न वेबसाइट पर मौजूद आंकड़ों के अनुसार आज दिल्ली में 24 कैरेट सोने का भाव 160 रुपये की तेजी से 51,160 प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया है. इससे पिछले कारोबार में 24 कैरेट सोना 51,000 रुपये प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था. 

रिकॉर्ड हाई प्राइस से कितना गिरा सोना 

साल 2020 के अगस्त महीने में सोने का भाव अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोने का भाव 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज बाजार में 24 कैरट सोने का भाव 51,160 रुपये प्रति दस ग्राम है. आज के भाव की अगर इसके अगर ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप देखेंगे कि सोना 4,240 रुपये प्रति दस ग्राम तक टूट चुका है.

यह भी पढ़ें: बैंकिंग फ्रॉड से बचने के लिए अपनाएं ये चार टिप्स, मेहनत की कमाई रहेगी सलामत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़