Lakshadweep Tourism: करा दिया है मालदीव का टिकट कैंसिल, उससे खूबसूरत भारत के पांच पर्यटन स्थल कर रहे हैं आपका इंतजार

भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में मालदीव के कुछ मिनिस्टर्स ने आपत्तिजनक बयान देने के बाद माहौल गर्म है. इस बीच आइलैंड नेशन के बायकॉट का कैंपेन और भी ज्यादा तेज हो गया है.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Jan 8, 2024, 01:49 PM IST
Lakshadweep Tourism: करा दिया है मालदीव का टिकट कैंसिल, उससे खूबसूरत भारत के पांच पर्यटन स्थल कर रहे हैं आपका इंतजार

Lakshadweep Vs Maldives: भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में मालदीव के कुछ मिनिस्टर्स ने आपत्तिजनक बयान देने के बाद माहौल गर्म है. इस बीच आइलैंड नेशन के बायकॉट का कैंपेन और भी ज्यादा तेज हो गया है. बता दें कि हाल ही में ईजी माई ट्रिप (EaseMyTrip) ने बायकॉट कैंपेन का महत्वपूर्ण कदम उठाया था. इसके तहत ईजी माई ट्रिप ने और तमाम लोगों ने मालदीव जाने का प्लान कैंसिल कर दिया है. अब सभी लोग भारत में ही बेहतर प्लेस को एक्सप्लोर करने की सोच रहे हैं. बता दें कि भारत में भी ऐसी तमाम जगह हैं, जो देश विदेश में प्रसिद्ध है और मालदीव जैसे आइलैंड को मात देने का दम रखते हैं. आज हम आपको इस आर्टिकल में बताते हैं कि भारत में वो कौनसी जगह है, जिसे घूमने के बाद आप मालदीव को भूल जाएंगे. आइए बिना किसी देरी किए जानते हैं भारत के मशहूर स्पॉट...

लक्षद्वीप/Lakshadweep 
लक्षद्वीप अपने  द्वीपों के लिए जाना जाता है, यहां के शांत और शानदार बीच पर्यटकों को बेहद पसंद आते हैं. लक्षद्वीप के द्वीपों के समूह में ये द्वीप छोटा होने के बावजूद अपने साफ पानी, सफेद रेत, समुद्र तट और कपल्स के लिए एक बेहद ही रोमांचक स्थान है. यहां समुद्र का फिरोजा पानी, कोरल रीफ, आलिशान रिजॉर्ट और एक से एक एडवेंचर्स चीजें कपल्स को बेहद पसंद आती हैं. यहां पर प्लान करके अपने पार्टनर या परिवार के साथ यहां की प्रकृति का लुत्फ उठा सकते हैं. 

कोच्चि
मालदीव के अलावा आप कोच्चि को भी चुन सकते हैं. कोच्चि अपनी प्राकृतिक सौंदर्य की वजह से काफी प्रसिद्ध है. लोग यहां पर आकर अपना वीकेंड अच्छे से बिता सकते हैं. प्राकृतिक सौंदर्य के बीच आपका यह तौर बहुत खास हो सकता है. कोच्चि केरल में स्थित एक ऐसा खूबसूरत स्थान है, जहां लोग इसके सौंदर्य से आकर्षित होकर खींचे चले आते हैं. कोच्चि के तटों पर आप लक्ष्यदीप के नजारे बड़े ही अच्छे से देख सकते हैं. 

मय्यनाड
अगर आप भारत में ही मालदीव से भी बेहतर मजा लेना चाहते हैं, तो दक्षिण भारत में स्थित मय्यनाड (Mayyanad)भी काफी अच्छा स्पॉट है. बता दें कि मय्यनाड कोल्लम से 10 किमी की दूर बसा के गांव है. मय्यनाड की ख़ूबसूरती के चर्चे पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है. अपनी ख़ूबसूरती से जाना जाने वाला मय्यनाड गांव किसी बजी विदेशी जगहों से कम नहीं है. 

करुणागप्पल्ली 
मालदीप को भूलकर आप करुणागप्पल्ली को भी अपने ट्रेवल जर्नी में शामिल कर सकते हैं. बता दें कि करुणागप्पल्ली  कोल्लम शहर से 27 किमी दूर स्थित बेहद ही खूबसूरत जगह है. यहां की सुंदरता के कारण लोग यहां पर बार-बार आने के मुरीद हैं. यहां पर हाउसबोट्स आपके स्टे के लिए बहुत ही अच्छा ऑप्शन हो सकता है. आप कम बजट में भी यहां की ख़ूबसूरती का लुत्फ उठा सकते हैं. 

कोल्लम बीच की ख़ूबसूरती
कोल्लम बीच की ख़ूबसूरती के लोग इतने दीवाने हैं कि वो बार-बार इस जगह को एक्सप्लोर करते हैं. कोल्लम बीच का समुद्री तट के आगे मालदीव की ख़ूबसूरती पानी भरती है. बता दें कि कोल्लम बीच के आगे मालदीव ही नहीं बल्कि दुनियाभर के तमाम पर्यटक स्थल फीके लगते हैं. यहां पर लोग सिर्फ घुमने ही नहीं आते बल्कि एडवेंचर फैसिलिटीज और स्टिनेशन वेडिंग के लिए भी बहुत ख़ास है.

ये भी पढ़े: Maldives flight Cancel: पीएम मोदी के खिलाफ की थी टिप्पणी, EaseMyTrip के इस कदम से मालदीव को पड़ गए लेने के देने

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़