Weight Loss Drink: बिना एक्सरसाइज कम होगा वजन, खाली पेट पिएं ये ड्रिंक्स

Weight Loss Drink: वजन कम करने के लिए सुबह खाली पेट इन ड्रिंक्स का सेवन करें. इससे आपका वजन तेजी से कम होगा.   

Written by - Shilpa | Last Updated : Mar 19, 2023, 01:03 PM IST
  • वजन कम करने के लिए करें ये काम
  • खाली पेट पिएं ये ड्रिंक जल्द होगा असर
Weight Loss Drink: बिना एक्सरसाइज कम होगा वजन, खाली पेट पिएं ये ड्रिंक्स

नई दिल्ली Drinks To Lose Belly Fat: भागदौड़ भरी जिंदगी में वजन कम करना इतना आसान नहीं होता है. वजन कम करने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते हैं. मोटापा कम करने के लिए लोग योग, स्विमिंग और योग करते हैं. इतना कुछ करने के बाद भी वजन कम होने का नाम नहीं लेता है. ऐसे में आप घरेलू उपाय की मदद से अपने वजन को कम कर सकते हैं. आज हम इस लेख में आपको वजन कम करने का आसान तरीका बताएंगे. इस उपाय की मदद से आप बिना एक्सरसाइज करें अपना वजन कम कर सकते हैं. 

वजन घटाने के लिए करें ये बदलाव 
वजन कम करने के लिए सुबह गर्म पानी पीने की आदत को शामिल करें. वजन कम करने के लिए सादे पानी की जगह आप मेथी पानी, तेज पत्ता और अजवाइन का पानी पीना चाहिए. इससे आपका वजन तेजी से कम हो जाएगा. 

मेथी वाला पानी 
वजन कम करने के लिए मेथी वाला पानी पीना चाहिए. मेथी वाला पानी बनाने के लिए रात में एक गिलास पानी लें. इसमें एक चम्मच मेथी के दाने डालकर रातभर के लिए भिगोकर रख दें. सुबह खाली पेट इस पानी का सेवन करें. लगातार पानी पीने से आपका वजन कम हो जाएगा. इसके अलावा गैस और एसिडिटी की भी दिक्कत नहीं होगी. मेथी पानी का सेवन करने से ब्लडशुगर और ब्लड प्रेशर भी कंट्रोल रहोगा. 

अजवाइन वाला पानी 
अजवाइन वाला पानी वजन कम करने के साथ-साथ सेहत के लिए भी बेहद अच्छा माना जाता है. अजवाइन का पानी बनाने के लिए रात में एक गिलास पानी में एक चम्मच अजवाइन भिगोकर रख दें. सुबह खाली पेट इस पानी का सेवन करें. इससे आपकी गैस, ब्लोटिंग से जुड़ी समस्या कम हो जाएगी. 

तेज पत्ता वाला पानी
तेजी से वजन कम करने के लिए तेज पत्ता का पानी बेहद फायदेमंद है.  तेज पत्ता पानी बनाने के लिए सुबह एक गिलास पानी लेकर उबाल लें. अब इसमें 1 से 2 तेजपत्ता डाल दें.  2 मिनट बाद गैस बंद कर दें. अब इस पानी को छानकर इसे चाय की तरह पी लें. इससे डायजेशन से जुड़ी परेशानियां दूर होगी और वजन भी कम होगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Hindustan इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

इसे भी पढ़ें:  Blood Type Diet: इस ब्लड ग्रुप के लोगों को जरूर लेनी चाहिए ये डाइट, एक्स्ट्रा फैट से मिलेगा छुटकारा 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़