घने कोहरे के बीच दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने मोटर चालकों के लिए 'सुरक्षा टिप्स' जारी किए, यहां देखें क्या करें और क्या न करें?

Road Safety Tips: दिल्ली में दृश्यता कम होने से रेलवे सेवाएं पहले ही प्रभावित हो चुकी हैं, जिसके कारण गुरुवार को दिल्ली आने वाली 24 ट्रेनें देरी से चल रही हैं. दिल्ली में कोहरा कब बढ़ जाता है, इसका कहना मुश्किल है. ऐसे में सभी सेफ्टी का ध्यान रखें.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jan 11, 2024, 12:51 PM IST
  • लो-बीम पर हेडलाइट्स का उपयोग करें
  • कोहरे के दौरान ओवरटेक न करें
घने कोहरे के बीच दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने मोटर चालकों के लिए 'सुरक्षा टिप्स' जारी किए, यहां देखें क्या करें और क्या न करें?

Road Safety Tips:  दिल्ली-एनसीआर में घना कोहरा जारी रहने के बीच दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कम दृश्यता के बीच सुरक्षित ड्राइविंग के लिए कुछ सलाह जारी की है. घने कोहरे की अपनी सलाह में, विभाग ने ड्राइवरों से ओवरटेकिंग और टेलगेटिंग से बचने के लिए फॉग लाइट का उपयोग करने का आग्रह किया है. मोटर चालकों को लो बीम पर हेडलाइट्स का उपयोग करने की भी सलाह दी.

दिल्ली में दृश्यता कम होने से रेलवे सेवाएं पहले ही प्रभावित हो चुकी हैं, जिसके कारण गुरुवार को दिल्ली आने वाली 24 ट्रेनें देरी से चल रही हैं. दिल्ली में कोहरा कब बढ़ जाता है, इसका कहना मुश्किल है. ऐसे में सभी सेफ्टी का ध्यान रखें.

ध्यान दें इन बातों पे
कोहरे के दौरान ओवरटेक न करें: कोहरे की स्थिति में ओवरटेक करना खतरनाक हो सकता है.

लो-बीम पर हेडलाइट्स का उपयोग करें: कोहरे में हाई बीम वापस आपकी आखों पर लगेगी, जिससे और कम दिखेगा.

सुरक्षित दूरी बनाए रखें और टेलगेटिंग से बचें: ताकि, अगर आगे वाला वाहन अचानक रुक जाए तो आप ब्रेक लगा सकें.

कोहरे में जल्दबाजी न करें: अपनी यात्रा आगे के लिए बढ़ाएं, जब कोहरा कम हो जाए और दृश्यता में सुधार हो तो तब प्लान करें.

लेन न बदलें: अन्य वाहनों से दुर्घटनाग्रस्त होने से बचने के लिए.

फॉग लाइट का उपयोग करें: अपने लिए बेहतर दृश्य के लिए और दूसरों के लिए बेहतर दृश्यता के लिए फॉग लाइट का उपयोग करें.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़