Flights and Trains Affected: दिल्ली में ठंड व घने कोहरे ने बढ़ाई दिक्कतें, लगभग 50 उड़ानें और 30 ट्रेनें प्रभावित

Delhi Flights-Trains Affected: दृश्यता कम होने के कारण, दिल्ली से प्रस्थान करने वाली लगभग 30 उड़ानों में देरी हुई, जबकि 17 अन्य रद्द कर दी गईं. दिल्ली में आज करीब 30 ट्रेनें भी देरी से पहुंचीं. दिल्ली हवाई अड्डे और रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को इंतजार करते देखा गया.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jan 16, 2024, 08:50 AM IST
  • दिल्ली हवाई अड्डे पर यात्रियों को इंतजार करते देखा गया
  • दिल्ली में आज करीब 30 ट्रेनें भी देरी से पहुंचीं
Flights and Trains Affected: दिल्ली में ठंड व घने कोहरे ने बढ़ाई दिक्कतें, लगभग 50 उड़ानें और 30 ट्रेनें प्रभावित

Delhi Flights-Trains Affected: दिल्ली में शीतलहर की स्थिति जारी रही है और मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में कोहरे की मोटी परत छाई हुई है. समाचार एजेंसी ANI ने हवाई अड्डे के सूत्रों के हवाले से बताया कि दृश्यता कम होने के कारण, दिल्ली से प्रस्थान करने वाली लगभग 30 उड़ानों में देरी हुई, जबकि 17 अन्य रद्द कर दी गईं. दिल्ली में आज करीब 30 ट्रेनें भी देरी से पहुंचीं.

इस बीच, दिल्ली हवाई अड्डे और रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को इंतजार करते देखा गया, क्योंकि मंगलवार को घने कोहरे के कारण उड़ान और ट्रेन परिचालन प्रभावित हुआ.

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, 'दिल्ली पालम (VIDP) और सफदरजंग हवाई अड्डे पर आज, 16 जनवरी को 0530 बजे IST पर 500 मीटर दृश्यता दर्ज की गई.'  बीते दिन सोमवार को मौसम विभाग के सुबह के बुलेटिन में कहा गया कि दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़ और पंजाब में कल (मंगलवार) तक घना से बहुत घना कोहरा जारी रहेगा. इसके अलावा, पूरे उत्तर भारत में मंगलवार तक ठंड से लेकर और अधिक ठंड की स्थिति का भी अनुमान लगाया गया है.

सबसे ठंडी सुबह
दिल्ली में 15 जनवरी को इस सर्दी की सबसे ठंडी सुबह भी दर्ज की गई. राष्ट्रीय राजधानी की आधिकारिक मौसम वेधशाला - सफदरजंग में न्यूनतम तापमान गिरकर 3.3 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. दिल्ली के एक अन्य मौसम निगरानी केंद्र लोधी रोड में न्यूनतम तापमान 3.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

रविवार को दिल्ली में सफदरजंग में न्यूनतम तापमान 3.5 डिग्री सेल्सियस और लोधी रोड पर 3.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. दिल्ली में शुक्रवार से पारा 4 डिग्री सेल्सियस से नीचे बना हुआ है और निवासी कड़ाके की ठंड में कांप रहे हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़