7th Pay Commission: दो महीने में दूसरी बार बढ़ी सैलरी, फिर हुआ DA Hike, इस राज्य सरकार का फैसला

7th Pay Commission Chhattisgarh DA Hike: केंद्र सरकार, राजस्थान सरकार और बिहार सरकार द्वारा अपने कर्मचारियों का DA Hike करने के बाद छत्तीसगढ़ सरकार ने भी अपने कर्मचारियों का DA Hike करने का फैसला किया है. अक्टूबर से राज्य के कर्मचारियों को इसका लाभ भी मिलने लगेगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 15, 2022, 08:35 AM IST
  • दो महीने में दूसरी बार बढ़ी सैलरी
  • इस सराकर ने किया 5 फीसदी DA Hike
7th Pay Commission: दो महीने में दूसरी बार बढ़ी सैलरी, फिर हुआ DA Hike, इस राज्य सरकार का फैसला

नई दिल्ली: 7th Pay Commission Chhattisgarh DA Hike: दिवाली से पहले छत्तीसगढ़ सरकार ने अपने अंदर काम करने वाले कर्मचारियों को साल की सबसे बड़ी खुशखबरी दी है. छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने अपने कर्मचारियों का DA Hike करने का फैसला किया है. सरकार के इस फैसले राज्य सरकार के कर्मचारियों की सैलरी बढ़ना तय माना जा रहा है. इससे पहले केंद्र सरकार, राजस्थान सरकार और बिहार सरकार भी अपने कर्मचारियों का DA Hike कर चुके हैं. 

कितना हुआ DA Hike

छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने दिवाली से पहले अपने कर्मचारियों का 5 फीसदी DA Hike किया है. सीएम भूपेश बघेल के निर्देश पर वित्त विभाग ने शुक्रवार के दिन ही DA Hike का ऐलान कर दिया था. राज्य के कर्मचारियों को अक्टूबर से इसका फायदा मिलना भी शुरू हो जाएगा. ताजा DA Hike का ऐलान CMO Chhattisgarh के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल के जरिए किया गया. 

कितना हो गया महंगाई भत्ता

ताजा DA Hike के बाद छत्तीसगढ़ सरकार के कर्मचारियों को 33 फीसदी के हिसाब से डीए का फायदा मिलेगा. इससे पहले पहले छत्तीसगढ़ राज्य के सरकारी कर्मचारियों को 28 फीसदी के हिसाब से ही महंगाई भत्ता दिया जा रहा था. 

अगस्त में भी हुआ था DA Hike

बता दें कि इस साल अगस्त में ही छत्तीसगढ़ सरकार ने अपने कर्मचारियों का DA Hike किया था. अगस्त में छत्तीसगढ़ सरकार के कर्मचारियों का 6 फीसदी के हिसाब से DA Hike किया गया था. जिसके बाद छत्तीसगढ़ राज्य के कर्मचारियों को 6 फीसदी के हिसाब से डीए मिलता था. 

इन कर्मचारियों का 201 फीसदी DA Hike

छत्तीसगढ़ सरकार ने छठवें वेतनमान (6th Pay Commission) के अंतर्गत आने वाले कर्मचारियों का 12 फीसदी DA hike हुआ है. अब उन्हें 189 प्रतिशत महंगाई भत्ते की जगह 201 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिलेगा. वित्त विभाग ने राज्य शासन के सभी विभागों, अध्यक्ष, राजस्व मंडल बिलासपुर, सभी विभागाध्यक्षों, संभागायुक्तों और कलेक्टरों को महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी को लेकर सर्कुलर जारी कर दिया है.

यह भी पढ़ें: अगर ऑफिस में लोग नहीं हैं खुश, तो कंपनी को करोड़ों का नुकसान: WHO

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़