ICC Test Ranking: यशस्वी जायसवाल ने लगाई लंबी छलांग, इस दिग्गज की टॉप-3 में हुई वापसी

प्लेयर ऑफ द मैच, विकेटकीपर-बल्लेबाज ध्रुव जुरेल के 90 और 39 के स्कोर ने उन्हें 31 स्थान ऊपर उठाकर 69वें स्थान पर पहुंचा दिया है, जबकि शीर्ष क्रम के बल्लेबाज शुभमन गिल बल्लेबाजी रैंकिंग में चार स्थान ऊपर 31वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 28, 2024, 06:00 PM IST
  • यशस्वी ने जड़ा दो दोहरा शतक
  • जुरेल ने भी खेली शानदार पारी
ICC Test Ranking: यशस्वी जायसवाल ने लगाई लंबी छलांग, इस दिग्गज की टॉप-3 में हुई वापसी

नई दिल्लीः इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट आईसीसी पुरुष टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष तीन में वापस आ गए हैं, जबकि भारत के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल इसी सूची में 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं. भारत की पांच मैचों की श्रृंखला में 3-1 की अजेय बढ़त लेने के लिए कड़ी मेहनत से हासिल पांच विकेट की जीत के बाद बुधवार को ताजा रैंकिंग जारी की गई.

जो रूट ने जड़ा था शतक
पूर्व शीर्ष क्रम के बल्लेबाज रूट ने पहली पारी में नाबाद 122 रन की पारी खेली और वह दो स्थान ऊपर चढ़कर तीसरे स्थान पर पहुंच गए, इसके अलावा वह ऑलराउंडरों में तीन स्थान ऊपर चढ़कर चौथे स्थान पर पहुंच गए. बाएं हाथ के जायसवाल, जिन्होंने श्रृंखला की शुरुआत 69वें स्थान से की थी, 73 और 37 के स्कोर के बाद तीन पायदान ऊपर 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

जुरेल को भी हुआ फायदा
प्लेयर ऑफ द मैच, विकेटकीपर-बल्लेबाज ध्रुव जुरेल के 90 और 39 के स्कोर ने उन्हें 31 स्थान ऊपर उठाकर 69वें स्थान पर पहुंचा दिया है, जबकि शीर्ष क्रम के बल्लेबाज शुभमन गिल बल्लेबाजी रैंकिंग में चार स्थान ऊपर 31वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जिनका नेतृत्व अभी भी न्यूजीलैंड के केन विलियमसन कर रहे हैं.

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली ने 42 और 60 के स्कोर के बाद पहली बार शीर्ष 20 में प्रवेश किया है. गेंदबाजों की सूची में, रांची टेस्ट से आराम दिए गए जसप्रीत बुमराह के नेतृत्व में, अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की दूसरी पारी में पांच विकेट ने उन्हें अपना दूसरा स्थान बरकरार रखते हुए 21 रेटिंग अंकों के अंतर को कम करने में मदद की है. बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव (10 पायदान ऊपर 32वें स्थान पर) और इंग्लैंड के शोएब बशीर (38 पायदान ऊपर 80वें स्थान पर) ने भी करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है.

पुरुषों की एकदिवसीय रैंकिंग में, सबसे बड़े मूवर नामीबिया के बर्नार्ड शोल्ट्ज़ रहे हैं, जिन्होंने कीर्तिपुर में आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप लीग 2 ट्राई-सीरीज़ में नेपाल के खिलाफ 31 रन पर चार विकेट और नीदरलैंड के खिलाफ 15 रन पर दो विकेट लिए, जिससे वह 11वें स्थान और 642 रेटिंग अंक पर पहुंच गए हैं, जो एकदिवसीय क्रिकेट में नामीबिया के किसी खिलाड़ी द्वारा हासिल किया गया सर्वोच्च स्थान और अंक हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़