WTC Final 2023: विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए चयनकर्ताओं ने किया टीम का ऐलान, रहाणे की हुई वापसी, जानें किसे मिली जगह

WTC Final 2023: आईसीसी की ओर से आयोजित किये जाने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के दूसरे संस्करण का फाइनल मैच 7 से 11 जून के बीच खेला जाना है. लंदन के ओवल मैदान पर खेले जाने वाले इस मैच के लिये आईसीसी ने 12 जून को रिजर्व डे के रूप में रखा है. इस फाइनल मैच में भारत ने लगातार दूसरी बार जगह बनाई है तो वहीं ऑस्ट्रेलिया ने भी इसमे जगह पक्की कर ली है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 25, 2023, 12:05 PM IST
  • जानें कैसी है टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए फाइनल की टीम
  • फाइनल मैच के लिए रहाणे की टीम में हुई वापसी
WTC Final 2023: विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए चयनकर्ताओं ने किया टीम का ऐलान, रहाणे की हुई वापसी, जानें किसे मिली जगह

WTC Final 2023: आईसीसी की ओर से आयोजित किये जाने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के दूसरे संस्करण का फाइनल मैच 7 से 11 जून के बीच खेला जाना है. लंदन के ओवल मैदान पर खेले जाने वाले इस मैच के लिये आईसीसी ने 12 जून को रिजर्व डे के रूप में रखा है. इस फाइनल मैच में भारत ने लगातार दूसरी बार जगह बनाई है तो वहीं ऑस्ट्रेलिया ने भी इसमे जगह पक्की कर ली है. 

फाइनल मैच के लिए रहाणे की टीम में हुई वापसी

अखिल भारतीय सीनियर सेलेक्शन समिति ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए टीम का चयन किया है. रोहित शर्मा की कप्तानी में चयन समिति ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है जिसमें 2021 से बाहर चल रहे सीनियर बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे की वापसी हुई है.

पंत की जगह इन्हें दी विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी

बीसीसीआई ने विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में श्रीकर भरत को जिम्मा दिया है तो वहीं पर लोकेश राहुल को भी टीम में जगह दी गई है. ओपनिंग के लिये रोहित शर्मा के साथ शुबमन गिल को जिम्मा सौंपा गया है तो वहीं पर अश्विन-जडेजा की जोड़ी को स्पिन विभाग की जिम्मेदारी दी गई है.

भारतीय चयनकर्ताओं ने अक्षर पटेल को भी स्पिन ऑलराउंडर के रूप में जगह दी है तो वहीं पर तेज गेंदबाजी के लिये शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव को मौका दिया गया है. इसके अलावा 10 साल बाद टीम में वापसी करने वाले जयदेव उनादकट को भी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में मौका दिया है.

जानें कैसी है टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए फाइनल की टीम

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के लिये भारत की 15 सदस्यीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट.

इसे भी पढ़ें-DC vs SRH: जानें कितनी गेंद बाद वॉर्नर ने लगाया IPL 2023 का पहला छक्का, इस मामले में भी रचा इतिहास

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़