WPL 2024: आरसीबी की लगातार दूसरी जीत, गुजरात जायंट्स को 8 विकेट से हराया

WPL 2024: महिला प्रीमियर लीग में मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने गुजरात जायंट्स के बीच मैच हुआ. इस रोमांचक मुकाबले में आरसीबी ने गुजरात को 8 विकेट से हराया. डब्ल्यूपीएल की इस सीजन में आरसीबी की 2 मैचों में यह दूसरी जीत है. जानिए इस मैच के बारे मेंः

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Feb 28, 2024, 09:13 AM IST
  • गुजरात चौथे से आखिरी पायदान
  • लगातार दूसरी जीत दर्ज कर ली
WPL 2024: आरसीबी की लगातार दूसरी जीत, गुजरात जायंट्स को 8 विकेट से हराया

नई दिल्लीः WPL 2024: महिला प्रीमियर लीग में मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और गुजरात जायंट्स का आमना-सामना हुआ. बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए रोमांचक मुकाबले में आरसीबी ने गुजरात को 8 विकेट से हरा दिया. डब्ल्यूपीएल की इस सीजन में मुंबई की 2 मैचों में यह दूसरी जीत है.

12.3 ओवर में ही जीती आरसीबी
रॉयल चैलेंजर्स बेगलोर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात की टीम आरसीबी के गेंदबाजों के सामने बेबस नजर आई और 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर महज 107 रन ही बना सकी. जवाब में आरसीबी ने 12.3 ओवरों में 2 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर ली. आरसीबी ने इस सीजन की अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज कर ली है.  

कप्तान स्मृति ने 43 ने खेली शानदार पारी 
गुजरात के लिए हेमलता ने सबसे ज्यादा 31 रनों की पारी खेली जबकि हरलीन ने 22 रन बनाए. सोफी मोलिनेक्स और रेणुका सिंह की धारदार गेंदबाजी ने गुजरात को ज्यादा रन नहीं बनाने दिया. आरसीबी के लिए कप्तान स्मृति ने 43 रनों की पारी खेली. वहीं मेघना ने 36 और ऐलिस पैरी ने 23 रनों की नाबाद पारी खेली.
 
आरसीबी-मुंबई ने दोनों मुकाबले जीते 
 डब्ल्यूपीएल 2024 सीजन 5 मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें सभी टीमों ने 2-2 मुकाबले खेलें हैं. जहां 2 मुकाबले जीतकर आरसीबी नंबर वन पर बनी हुई है. बाते दें मुंबई इंडियंस ने भी अपने 2 मैचों में जीत हासिल किया है. दिल्ली कैपिटल्स ने 2 मुकाबलों में से 1 जीत पाई है जबकि एक में हार का सामना करना पड़ा. वहीं यूपी वॉरियर्स और गुजरात जायंट्स अपने दोनों मुकाबले हार कर चौथे और 5वें स्थान पर हैं. 
 
टेबल टॉप पर पहुंचा आरसीबी 
इस जीत के साथ आरसीबी पाइंट्स टेबल में 4 अंक के साथ टॉप पर पहुंच गया है. उसके और मुंबई के पाइंट बराबर है. लेकिन रनरेट ज्यादा होने से आरसीबी पाइंट्स टेबल में टॉप पर है. वहीं, गुजरात चौथे से आखिरी पायदान पर आ गया है. 

ट्रेंडिंग न्यूज़