मुंबई के खिलाफ प्लेऑफ में जगह बनाने के इरादे से उतरेगी RCB, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

WPL 2024: महिला प्रीमियर लीग का 19वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आज यानी 12 मार्च को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. ऐसे में आइए जानते हैं, दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में.  

Written by - Shruti Kumari | Last Updated : Mar 12, 2024, 01:03 PM IST
मुंबई के खिलाफ प्लेऑफ में जगह बनाने के इरादे से उतरेगी RCB, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

नई दिल्लीः WPL 2024: महिला प्रीमियर लीग का बेहद ही रोमांचक दौर जारी है. महिला प्रीमियर लीग का 19वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आज यानी 12 मार्च को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. टॉस मैच शुरू होने से ठीक आधे घंटे पहले यानी 7 बजे होगा. इस रोमांचक मुकाबले को लेकर फैंस में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है. 

प्वाइंट्स टेबल में तीसरे स्थान आरसीबी 
अगर डब्ल्यूपीएल के इस मैच में आरसीबी मुंबई को हराने में कामयाब होती है तो वह आसानी से क्वालीफाई कर जाएगी. आरसीबी फिलहाल प्वाइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर है. दूसरी ओर अगर आरसीबी मुंबई के खिलाफ मैच हार भी जाती है, तो भी वह क्वालीफाई कर सकती है. इसके लिए एक शर्त है कि आरसीबी मुंबई के खिलाफ 60 रन या फिर उससे अधिक रन से नहीं हारे. 

मुंबई की टीम ने अभी तक 7 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 5 में जीत हासिल की है और 2 में हार मिली है. टीम के 10 अंक है. इसके अलावा आरसीबी 7 में से 3 मुकाबलों में जीत मिली है. प्वाइंट्स टेबल की बात करें तो दिल्ली पहले स्थान पर है. अंक तालिका में मुंबई दूसरे स्थान पर है. तीसरे स्थान पर क्वालीफाई करने के लिए यूपी, गुजरात जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच रेस लगी हुई है.

दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड
मुंबई इंडियंस और आरसीबी  के बीच हेड टू हेड की बात करें तो मुंबई का पलड़ा भारी है. दोनों टीमों के बीच अब तक 3 मुकाबले खेले गए हैं और सभी मैच मुंबई ने जीते हैं. डब्ल्यूपीएल के 9वें मैच में दोनों टीमें टकराई थीं और मुंबई ने 7 विकेट से मुकाबले को जीता था. डब्ल्यूपीएल के पिछले सीजन दोनों टीमें 2 बार टकराई थीं. चौथे मैच में हरमप्रीत कौर की मुंबई ने को 9 विकेट से रौंदा था. पहले सीजन के 19वें मैच में मुंबई ने आरसीबी को 4 विकेट से हराया था.
 
मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग 11
यास्तिका भाटिया, हेले मैथ्यूज, नेट साइवर-ब्रंट, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), अमेलिया केर, पूजा वस्त्राकर, इजी वोंग, अमनजोत कौर, हुमायरा काज़ी, जिंतमणि कलिता और सायका इशाक.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेइंग 11
स्मृति मंधाना (कप्तान), सोफी डिवाइन , सब्बिनेनी मेघना, एलिसे पेरी, सोफी मोलिनक्स, ऋचा घोष (विकेटकीपर), सिमरन बहादुर, श्रेयंका पाटिल, जॉर्जिया वेरेहम, सोभना आशा और रेणुका सिंह ठाकुर.

ट्रेंडिंग न्यूज़