UPW vs GG, WPL 2023: आखिरी ओवर के रोमांच में हारी गुजरात, किरण-हैरिस की बल्लेबाजी से जीती यूपी वॉरियर्ज

UPW vs GG, WPL 2023: भारतीय बल्लेबाज किरण नवगिरे के अर्धशतक के बाद ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्रेस हैरिस की करिश्माई पारी की मदद से यूपी वारियर्स ने हार के कगार पर पहुंचने के बाद शानदार वापसी करके रविवार को यहां महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के रोमांच से भरे मैच में गुजरात जायंट्स तीन विकेट से हराया.

Written by - Vineet Kumar | Last Updated : Mar 6, 2023, 06:35 AM IST
  • गुजरात ने खड़ा किया 169 रन का चैलेंजिंग स्कोर
  • जानें कैसा था आखिरी ओवर का रोमांच
UPW vs GG, WPL 2023: आखिरी ओवर के रोमांच में हारी गुजरात, किरण-हैरिस की बल्लेबाजी से जीती यूपी वॉरियर्ज

UPW vs GG, WPL 2023: भारतीय महिला क्रिकेट के नये अध्याय महिला प्रीमियर लीग की शुरुआत हो चुकी है जिसके तीसरे मैच में अपना पहला मैच खेलने उतरी यूपी वॉरियर्ज की टीम ने आखिरी ओवर के रोमांच में जीत हासिल की. महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के ओपनिंग मैच में हारने वाली गुजरात जाएंट्स की टीम इस मैच में अपने कप्तान के चोटिल होने की वजह से बेथ मूनी के बिना खेलने उतरी थी, जिसके चलते टीम की कमान स्नेह राणा के पास थी.

गुजरात ने खड़ा किया 169 रन का चैलेंजिंग स्कोर

स्नेह राणा ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और हरलीन देओल (46), सभ्भिनी मेघना (24), एश्ले गार्डनर (25), हेमलता (21) की पारियों के दम पर 169 रन का प्रतिस्पर्धी स्कोर खड़ा किया.

अच्छी नहीं थी यूपी वॉरियर्ज की शुरुआत

जवाब में रनों का पीछा करने उतरी यूपी वॉरियर्ज की शुरुआत अच्छी नहीं थी और उसने महज 20 रन के स्कोर 3 विकेट खो दिये थे. लेकिन यहां से भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज किरण नवगिरे जो कि महेंद्र सिंह धोनी को अपना आदर्श मानती हैं ने पारी को संभाला और लीग में अर्धशतक लगाने वाली चौथी बैटर बनी. वॉरियर्ज ने पावरप्ले में तीन विकेट पर 35 रन बनाए.

नवगिरे की पारी से यूपी ने की वापसी

किरण ने दीप्ति शर्मा (16 गेंदों पर 11 रन) के साथ चौथे विकेट के लिए 66 रन की साझेदारी की. उन्होंने 12वें ओवर में मानसी जोशी की गेंद पर दो रन लेकर अपना अर्धशतक पूरा किया. मानसी ने हालांकि इसी ओवर में दीप्ति को बोल्ड करके यह साझेदारी तोड़ी. इसके बाद गार्थ ने फिर से गेंद संभाली और फिर लगातार गेंदों पर दो विकेट निकाले. उन्होंने किरण को विकेट के पीछे कैच कराने के बाद सिमरन शेख को बोल्ड किया. किरण ने अपनी 43 गेंद की पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाए.

हैरिस ने बिगाड़ा गार्थ का खेल

हैरिस और एक्लेस्टोन ने डेथ ओवरों में तेजी से रन जुटाकर वॉरियर्ज की उम्मीद बनाए रखी. हैरिस ने गार्थ के आखिरी ओवर में लगातार तीन चौके जड़कर उनका गेंदबाजी विश्लेषण बिगाड़ा. इसके बाद उन्होंने सदरलैंड को निशाने पर रखकर वॉरियर्ज को शानदार जीत दिलाई.

जानें कैसा था आखिरी ओवर का रोमांच

वॉरियर्ज को अंतिम ओवर में 19 रन की जरूरत थी. अनाबेल सदरलैंड यह ओवर करने के लिए आई. हैरिस ने उनकी पहली गेंद को ही छक्के के लिए भेज दिया. इसके बाद उन्होंने दो चौके और पांचवी गेंद पर विजयी छक्का लगाया.

बेकार गया किम गार्थ का 5 विकेट हॉल

उनकी इस शानदार बल्लेबाजी से ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर किम गार्थ के प्रयासों पर भी पानी फिर गया जिन्होंने 36 रन देकर पांच विकेट लिये. वह महिला प्रीमियर लीग में 5 विकेट हॉल लेने वाली दूसरी गेंदबाज बनी थी. उनसे पहले यह कारनामा दिल्ली कैपिटल्स की टोरा नॉरिस ने किया था जिसके चलते आरसीबी की टीम को 60 रन से हार का सामना करना पड़ा था.

हैरिस ने 26 गेंदों में बनाये नाबाद 59 रन

उल्लेखनीय है कि यूपी वॉरियर्ज की टीम किरण नवगिरे की 53 रनों की पारी के बावजूद हार की स्थिति में दिख रही थी लेकिन हैरिस ने 26 गेंदों पर सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 59 रन की पारी खेलकर टीम का स्कोर सात विकेट पर 175 रन पर पहुंचा दिया और एक गेंद पहले ही जीत दिला दी. हैरिस ने सोफी एक्लेस्टोन (12 गेंदों पर नाबाद 22 रन) के साथ आठवें विकेट के लिए केवल 25 गेंदों पर 70 रन की अटूट साझेदारी की. ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्रेस हैरिस की करिश्माई पारी की मदद से यूपी वॉरियर्ज ने हार के कगार पर पहुंचने के बावजूद शानदार वापसी की और रोमांच से भरे मैच में गुजरात जाएंट्स को तीन विकेट से हराया.

इसे भी पढ़ें- WPL 2023: शेफाली की आतिशी पारी और नौरिश के कमाल से दिल्ली ने आरसीबी को 60 रनों से हराया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़