WPL 2023: दीप्ति शर्मा नहीं बल्कि इस विदेशी खिलाड़ी पर यूपी वारियर्स ने जताया विश्वास, सौंपी टीम की कमान

WPL 2023: साल 2023 में महिला प्रीमियर लीग का पहला एडिशन खेला जाएगा. ऐसे में यूपी वारियर्स ने अपने कप्तान की घोषणा कर दी है. यूपी वारियर्स ने ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा होली को अपना कप्तानी का जिम्मा सौंपा है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 22, 2023, 06:27 PM IST
  • शानदार है एलिसा हीली का क्रिकेट करियर
  • नई जिम्मेदारी से काफी खुश हैं एलिसा हीली
WPL 2023: दीप्ति शर्मा नहीं बल्कि इस विदेशी खिलाड़ी पर यूपी वारियर्स ने जताया विश्वास, सौंपी टीम की कमान

नई दिल्लीः साल 2023 में महिला प्रीमियर लीग का पहला एडिशन खेला जाएगा. ऐसे में यूपी वारियर्स ने अपने कप्तान की घोषणा कर दी है. यूपी वारियर्स ने ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एलिसा होली को अपना कप्तानी का जिम्मा सौंपा है. काप्री ग्लोबल होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड की टीम यूपी वारियर्स ने फ्रेंचाइजी आधारित लीग के लिए अपनी संतुलित टीम बनाई है. 

शानदार है एलिसा हीली का क्रिकेट करियर
एलिसा हीली महिला क्रिकेट का एक लोकप्रिय चेहरा हैं और काफी अनुभवी भी हैं. ऐसे में अगर हीली के अभी तक के क्रिकेट करियर की बात करें तो वह आस्ट्रेलिया के लिए 139 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में करीब 2,500 रन बना चुकी हैं, जिसमें एक शतक और 14 अर्धशतक शामिल हैं. वह खेल की सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाजों में भी शामिल हैं और टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में वह 110 खिलाड़ियों को आउट कर चुकी हैं. 

नई जिम्मेदारी से काफी खुश हैं एलिसा हीली
यूपी वारियर्स की कप्तान बनने पर एलिसा हीली ने कहा, ‘मैं ऐतिहासिक डब्ल्यूपीएल के शुरूआती चरण में यूपी वारियर्स की कप्तानी की जिम्मेदारी दिए जाने से बेहद खुश हूं. हम सभी डब्ल्यूपीएल का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे और यूपी वारियर्स की टीम शानदार है. मैं टूर्नामेंट में खेलने के लिए काफी बेकररार हूं. हमारी टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है.’ 

यूपी वारियर्स ने जॉन लुईस को बनाया हेड कोच
बता दें कि महिला प्रीमियर लीग के पहले एडिशन में यूपी वारियर्स ने टीम इंग्लैंड के जॉन लुईस को अपना हेड कोच, अंजू जैन को सहायक कोच तो ऑस्ट्रेलिया के एशले नौफ्के को गेंदबाजी कोच और चार बार की विश्व चैम्पियन लिसा स्थालेकर को टीम की मेंटोर बनाया हैं. 

5 मार्च से यूपी वारियर्स करेगी अपने अभियान की शुरुआत
महीला प्रीमियर लीग के पहले एडिशन में यूपी वारियर्स अपनी अभियान की शुरुआत 5 मार्च से गुजरात जायंट्स के खिलाफ शुरू करेगी. दोनों टीमों के बीच खेला जाने वाला यह मुकाबला डिवाई पाटिल स्टेडियम में होगा और इस मैच में हीली बतौर कप्तान यूपी वारियर्स का नेतृत्व करेंगी. 

टीम इस प्रकार है: एलिसा हीली (कप्तान), सोफी एक्लेस्टोन, दीप्ति शर्मा, तहलिया मैकग्रा, शबनीम इस्माइल, अंजली सरवनी, राजेश्वरी गायकवाड़, पार्श्वी चोपड़ा, श्वेता सहरावत, एस यशश्री, किरन नवगिरे, ग्रेस हैरिस, देविका वैद्य, लॉरेन बेल, लक्ष्मी यादव और सिमरन शेख. 

ये भी पढेंः Women'S T20 WC के सेमीफाइनल में इन खिलाड़ियों के साथ उतर सकती हैं भारत-ऑस्ट्रेलिया की टीम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़