UPW vs RCBW: 20 साल की इस क्रिकेटर की वजह से खुशी से झूम उठीं स्मृति मंधाना, टीम का खुला खाता

UPW vs RCBW: महिला प्रीमियर लीग में बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने अपनी पहली जीत दर्ज की. आरसीबी ने यूपी वॉरियर्ज को 5 विकेट से हराकर पॉइंट्स टेबल में अपना खाता खोला. आरसीबी ने 19.3 ओवर में लक्ष्य हासिल किया. आरसीबी की ओर से पहले गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया. इसके बाद बल्लेबाजों ने धैर्यपूर्वक लक्ष्य 136 रन बनाकर जीत अपनी झोली में डाली.

Written by - Lalit Mohan Belwal | Last Updated : Mar 16, 2023, 07:31 AM IST
  • कणिका आहूजा बनीं प्लेयर ऑफ द मैच
  • बिना खाता खोले आउट हुईं स्मृति मंधाना
UPW vs RCBW: 20 साल की इस क्रिकेटर की वजह से खुशी से झूम उठीं स्मृति मंधाना, टीम का खुला खाता

नई दिल्लीः UPW vs RCBW: महिला प्रीमियर लीग में बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने अपनी पहली जीत दर्ज की. आरसीबी ने यूपी वॉरियर्ज को 5 विकेट से हराकर पॉइंट्स टेबल में अपना खाता खोला. आरसीबी ने 19.3 ओवर में लक्ष्य हासिल किया. आरसीबी की ओर से पहले गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया. इसके बाद बल्लेबाजों ने धैर्यपूर्वक लक्ष्य 136 रन बनाकर जीत अपनी झोली में डाली.

कणिका आहूजा बनीं प्लेयर ऑफ द मैच
आरसीबी के लिए 20 साल की कणिका आहूजा ने बेहतरीन बल्लेबाजी की. कणिका ने 30 गेंद में आठ चौके और एक छक्का की मदद से 46 रन बनाए. इसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिला. कणिका के अलावा हिथर नाइट ने 24 रन और रिचा घोष ने 31 रन बनाए. रिचा ने 32 गेंद में तीन चौके और एक छक्का की मदद से 31 रन बनाकर नाबाद रही. 

दीप्ति शर्मा ने हासिल किए दो विकेट
यूपी वॉरियर्ज के लिए दीप्ति शर्मा ने दो विकेट चटकाए, जबकि ग्रेस हैरिस, सोफी एकलस्टन और देविका वैद्य को एक-एक सफलता मिली. हैरिस (46) और दीप्ति (22) ने बल्ले से भी योगदान देते हुए छठे विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी कर वॉरियर्स को प्रतिस्पर्धी स्कोर तक पहुंचाया. टीम 9वें ओवर में 31 रन बनाकर संघर्ष कर रही थी, लेकिन हैरिस ने 32 गेंद की पारी में पांच चौके और दो छक्के जड़े जबकि दीप्ति ने 19 गेंद की पारी में चार चौके लगाए. 

इन दोनों के अलावा किरण नवगिरे (22) और  एकलस्टन (12) ही दहाई के अंक में पहुंची. आरसीबी के लिए एलिस पेरी ने चार ओवर में 16 रन देकर तीन सफलता हासिल की तो वही सोफी डिवाइन और सोभना आशा ने दो-दो विकेट लिये. मेगन शूट और श्रेयंका पाटिल को एक-एक सफलता मिली. 

बिना खाता खोले आउट हुईं स्मृति मंधाना
लक्ष्य का पीछा करते हुए डिवाइन ने हैरिस के खिलाफ दो चौके और छक्का जड़कर आक्रामक रवैया दिखाया, लेकिन इन गेंदबाज ने पहले ओवर की आखिरी गेंद पर उन्हें पवेलियन की राह दिखा दी. अगले ओवर में दीप्ति ने कप्तान स्मृति मंधाना को खाता खोले बगैर बोल्ड कर दिया. इन विकेटों का हालांकि नाइट पर कोई असर नहीं हुआ उन्होंने रन बनाने जारी रखे. 

कणिका ने दिखाई आक्रामक तेवर
देविका ने पेरी (10)  को एकलेस्टन के हाथों कैच कराया. दीप्ति ने नौवें ओवर में नाइट को आउट कर यूपी वॉरियर्ज को बड़ी सफलता दिलाई लेकिन दूसरे छोर से कणिका आहूजा ने मोर्चा संभाल लिया था. उन्होंने अपने आक्रामक तेवर दिखाये. रिचा ने उनका साथ दिया. अंत में एकलस्टन ने अपने अनुभव का इस्तेमाल कर कणिका को बोल्ड कर आरसीबी की धड़कनें बढ़ा दीं. 

हालांकि, अगले ओवर में रिचा ने दीप्ति के खिलाफ लगातार गेंदों पर छक्का और चौका लगाकर टीम की जीत सुनिश्चित कर दी.

यह भी पढ़िएः India vs Australia Series: रोहित शर्मा ने इस कारण लिया पहले वनडे से ब्रेक! वजह जान यूजर्स जमकर कर रहे हैं ट्रोल

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़