UPW vs RCBW: विराट कोहली ने कनिका में कैसे भरा जोश? WPL सुपरस्टार ने किया खुलासा

WPL 2023: महिला प्रीमियर लीग का 13वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और यूपी वॉरियर्स के बीच खेला गया. इसमें रॉयल चैलेंजर्स की टीम 5 विकेट से विजयी रही. महिला प्रीमियर लीग में RCB को मिली यह पहली जीत है. टूर्नामेंट में अभी तक RCB की टीम ने अपने छह मुकाबले खेले हैं. इनमें पांच मैचों में RCB को हार मिली है. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Mar 16, 2023, 04:43 PM IST
  • मैदान के हर कोने में खेलना चाहती हैं शॉट
  • RCB ने गेंदबाजी का किया फैसला
UPW vs RCBW: विराट कोहली ने कनिका में कैसे भरा जोश? WPL सुपरस्टार ने किया खुलासा

नई दिल्लीः WPL 2023: महिला प्रीमियर लीग का 13वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और यूपी वॉरियर्स के बीच खेला गया. इसमें रॉयल चैलेंजर्स की टीम 5 विकेट से विजयी रही. महिला प्रीमियर लीग में RCB को मिली यह पहली जीत है. टूर्नामेंट में अभी तक RCB की टीम ने अपने छह मुकाबले खेले हैं. इनमें पांच मैचों में RCB को हार मिली है. 

कनिका आहूजा ने जाहिर की अपनी प्रतिक्रिया
टीम को मिली इस जीत के बाद RCB के ऑलराउंडर कनिका आहूजा ने अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है. उनका कहना है कि टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने उनके साथ काफी समय तक बातचीत किया और उनका हौसला बढ़ाया. साथ ही खेलते वक्त कुछ खास चीजों पर ध्यान रखने का सुझाव भी दिया. 

बता दें कि बुधवार (17 मार्च) को विराट कोहली भारतीय टीम के वैकल्पिक अभ्यास सत्र में शामिल नहीं हुए. इसके बजाय वे मुंबई में WPL में खेल रही RCB की टीम से मिले और मिलकर उन्हें कुछ सुझाव दिया. 

'खुद के ऊपर न ले दबाव'
कनिका आहूजा ने बताया,‘विराट कोहली ने कहा कि जब आप मैदान में खेलने के लिए उतरते हैं तो काफी दबाव होता है लेकिन आपको उस दबाव को किसी भी कीमत पर खुद के ऊपर हावी नहीं करना है. इससे खेल में आपके ध्यान भंग होने के चांसेज बढ़ जाते हैं. ये आप सभी के लिए बेहद खुशी की बात है कि आपको इस टूर्नामेंट में खेलने का मौका मिल रहा है. हर किसी को इस तरह के मौके अक्सर नहीं मिलते हैं. इसलिए आप अपना ध्यान केवल बेहतर करने पर दें ये आपके लिए और आपकी टीम दोनों के लिए काफी फायदेमंद चीज है. 

मैदान के हर कोने में खेलना चाहती हैं शॉट
उन्होंने आगे कहा कि वह टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की तरह ही मैदान के हर कोने में शॉट लगाना चाहती हैं और इस कला में उनके जैसा ही महारत हासिल करना चाहती हैं. कनिका ने कहा कि जब मैं क्रीज पर बल्लेबाजी के लिए उरती तो मेरे दिमाग में एक ही बात थी कि चाहे कुछ भी हो, हमें इस मैच को हर हाल में जीतना ही है. मैच में हमें जो लक्ष्य मिला था, वह भी कुछ ज्यादा बड़ा नहीं था. इसलिए हम मुकाबले में समय लेकर परिस्थितियों के हिसाब से आसानी से खेल रहे थे और मैच में हमने कमजोर गेंदों का फायदा उठाने का इंतजार किया.

RCB ने गेंदबाजी का किया फैसला
बात अगर दोनों टीमों के बीच हुए मुकाबले की करें तो RCB ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. वहीं, क्रीज पर बल्लेबाजी करने उतरी यूपी वॉरियर्स की टीम 19.3 ओवर में 135 रनों पर ही सिमट गई. इस दौरान ग्रेस हैरिस यूपी वॉरियर्स की ओर से सर्वाधिक स्कोरर रहीं. 

कनिका आहूजा को चुना गया मैन ऑफ द मैच
लक्ष्य का पीछा करने उतरी RCB की टीम 18 ओवर में ही जीत हासिल करने में कामयाब रही. इस दौरान ऑलराउंडर कनिका आहूजा ने 30 गेंदों में 46 रनों की शानदार पारी खेली. उनकी इस शानदार पारी को देखते हुए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया.

ये भी पढ़ेंः IND vs AUS: ODI फॉर्मेट में पहली बार कप्तानी करेंगे हार्दिक पांड्या, क्या कायम रखेंगे रोहित शर्मा का रिकॉर्ड?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़