WPL 2023: नीलामी में मिले थे 60 लाख, फिर बिना खेले लीग से हुई बाहर, जानें क्या है पूरा मामला

WPL 2023: महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन का आगाज हो चुका है जिसमें मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और यूपी वॉरियर्ज की टीम ने जीत के साथ आगाज किया है तो वहीं पर आरसीबी और गुजरात जाएंट्स की टीम को अपनी पहली जीत का इंतजार है.

Written by - Vineet Kumar | Last Updated : Mar 6, 2023, 10:30 AM IST
  • 60 लाख की खिलाड़ी बिना खेले हुई बाहर
  • डॉटिन की जगह गेरेथ को दिया टीम में मौका
WPL 2023: नीलामी में मिले थे 60 लाख, फिर बिना खेले लीग से हुई बाहर, जानें क्या है पूरा मामला

WPL 2023: महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन का आगाज हो चुका है जिसमें मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और यूपी वॉरियर्ज की टीम ने जीत के साथ आगाज किया है तो वहीं पर आरसीबी और गुजरात जाएंट्स की टीम को अपनी पहली जीत का इंतजार है. गुजरात जाएंट्स ने पहले दो दिन के अंदर दो मैच खेले हैं लेकिन उसे एक भी मैच में जीत नहीं मिल सकी है. इस बीच फैन्स से लेकर दिग्गज तक एक बड़ा सवाल पूछते नजर आ रहे थे जिसका जवाब अब फ्रैंचाइजी ने दे दिया है.

60 लाख की खिलाड़ी बिना खेले हुई बाहर

दरअसल गुजरात जाएंट्स की टीम ने महिला प्रीमियर लीग की नीलामी के दौरान 50 लाख के बेस प्राइस वाली कैरिबियाई ऑलराउंडर डियांड्रा डॉटिन को 60 लाख रुपये की रकम देकर अपने खेमे में शामिल किया था, लेकिन पहले दो मैचों में वो अब तक टीम के साथ नजर नहीं आई हैं. इतना ही नहीं लीग शुरू होने के बाद से अब तक डियांड्रॉ डॉटिन भारत भी नहीं आ सकी हैं जिसको लेकर यह सवाल उठ रहा था कि क्या गुजरात जाएंट्स की टीम ने इस दिग्गज ऑलराउंडर को रिलीज कर दिया है.

डॉटिन की जगह गेरेथ को दिया टीम में मौका

हालांकि महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल)की फ्रैंचाइजी गुजरात जाएंट्स ने ऑल राउंडर डियांड्रा डॉटिन की अनुपस्थिति का स्पष्टीकरण जारी कर दिया है और बताया कि वे टूर्नामेंट के शुरूआती चरण में खेलने के मद्देनजर वेस्टइंडीज की खिलाड़ी के लिए समय पर मेडिकल मंजूरी हासिल नहीं कर पाये थे.

फ्रैंचाइजी ने शुरूआती चरण के लिये ऑस्ट्रेलियाई आल राउंडर किम गेरेथ को शामिल किया है जो टी20 विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा थीं, हालांकि वह कोई मैच नहीं खेल पायी थीं. गेरेथ पिछले महीने हुई नीलामी में बिकी नहीं थीं.

डॉटिन ने किया था फ्रैंचाइजी के दावों से इंकार

फ्रैंचाइजी ने पहले कहा था कि 60 लाख रूपये की राशि में खरीदी गई डॉटिन ‘चिकित्सा स्थिति से उबर रही’ हैं.

डॉटिन ने ट्वीट कर कहा कि वह पूरी तरह से फिट हैं. उन्होंने शनिवार को ट्वीट में कहा, ‘मैं सभी संदेशों की सराहना करती हूं, लेकिन सच कहूं तो मैं किसी चोट से नहीं उबर रही हूं, धन्यवाद.’

गुजरात जाएंट्स को देना पड़ा स्पष्टीकरण

गुजरात जाएंट्स ने इस मुद्दे को स्पष्ट करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया और कहा, ‘डियांड्रा एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं और फ्रैंचाइजी के लिए अच्छी खिलाड़ी है. लेकिन दुर्भाग्य से हम इस सत्र के लिए निर्धारित समय सीमा से पहले मेडिकल मंजूरी प्राप्त नहीं कर पाये, डब्ल्यूपीएल में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों के लिए इस तरह की मंजूरी की आवश्यकता होती है. हम जल्द ही मैदान पर उनकी वापसी देखने के लिए उत्सुक हैं. वह मेडिकल रिपोर्ट की मंजूरी मिलने की स्थिति में आगामी सत्र में गुजरात जाएंट्स टीम का हिस्सा होगी.’

टीम से जुड़ चुकी हैं गेरेथ

गेरेथ शुक्रवार को गुजरात जाएंट्स टीम से जुड़ चुकी हैं लेकिन वह टूर्नामेंट के पहले दो मुकाबलों में मुंबई इंडियंस और यूपी वॉरियर्ज के खिलाफ प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं थीं.

इसे भी पढ़ें- PSL 2023: खिलाड़ियों से प्रदर्शन कराने के लिये फ्रैंचाइजी ने ढूंढा अनूठा तरीका, जूते-प्लॉट का इनाम देकर बनी टेबल टॉपर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़