WTC Final में कौन बनेगा ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़ी रुकावट, हेजलवुड ने इन दो बॉलर्स का लिया नाम

WTC Final 2023: पिछले छह महीनों से चोटों से जूझ रहे हेजलवुड इंडियन प्रीमियर लीग की भी पूरे सत्र में नहीं खेल पाए थे. हालांकि 7 जून से ओवल के मैदान पर खेले जाने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के दूसरे फाइनल मैच के लिए वो पूरी तरह से फिट हो गये हैं, जहां पर उनका सामना भारतीय टीम से होगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 31, 2023, 02:06 PM IST
  • हेजलवुड ने जमकर की इन दो बॉलर्स की तारीफ
  • फाइनल के लिए पूरी तरह से तैयार हैं हेजलवुड
WTC Final में कौन बनेगा ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़ी रुकावट, हेजलवुड ने इन दो बॉलर्स का लिया नाम

WTC Final 2023: पिछले छह महीनों से चोटों से जूझ रहे हेजलवुड इंडियन प्रीमियर लीग की भी पूरे सत्र में नहीं खेल पाए थे. हालांकि 7 जून से ओवल के मैदान पर खेले जाने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के दूसरे फाइनल मैच के लिए वो पूरी तरह से फिट हो गये हैं, जहां पर उनका सामना भारतीय टीम से होगा.

ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज गेंदबाज ने फाइनल मैच से पहले भारतीय टीम के उन दो गेंदबाजों का नाम लिया है जो कि इस खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के सामने सबसे बड़ी रुकावट बन सकते हैं.

हेजलवुड ने जमकर की इन दो बॉलर्स की तारीफ

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने भारत के खिलाफ सात जून से ओवल में शुरू होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल से पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के अपने साथी खिलाड़ियों विराट कोहली और मोहम्मद सिराज की जमकर तारीफ की.

उन्होंने आईसीसी वेबसाइट से कहा,‘ वह हमेशा अभ्यास के लिए सबसे पहले पहुंचता है और सबसे बाद में जाता है. वह बेहद कड़ा अभ्यास करता है. वह अन्य खिलाड़ियों को भी प्रेरित कर सकता है और उन्हें बेहतर बना सकता है.’

फाइनल में कोहली के खिलाफ खास प्लान बनाएंगे हेजलवुड

हेजलवुड का मानना है कि वह अपनी पूरी क्षमता से गेंदबाजी करने के करीब पहुंच गए हैं. ओवल में उनके निशाने पर कोहली का विकेट होगा लेकिन वह इस भारतीय स्टार के अपने काम के प्रति प्रतिबद्धता के कायल हैं. इस दौरान उन्होंने सिराज की भी जमकर तारीफ की.

उन्होंने कहा,‘मुझे लगता है कि वह जितनी कड़ी मेहनत करता है उसका कोई सानी नहीं. सबसे पहले उसकी फिटनेस और उसके बाद उसका कौशल विशेषकर बल्लेबाजी और फील्डिंग में. मैं इस साल देर से आरसीबी से जुड़ा लेकिन इससे पहले वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहा था. वह हमेशा विकेट हासिल करता तथा उसका इकोनामी रेट इतना शानदार होता कि कभी-कभी चिन्नास्वामी स्टेडियम में उसे हासिल करना असंभव था. उसका अपनी गेंदबाजी पर नियंत्रण शानदार था और वह बहुत अच्छी गेंदबाजी कर रहा था.’

फाइनल के लिए पूरी तरह से तैयार हैं हेजलवुड

ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले फॉर्म बी में अभ्यास कर रही है. हेजलवुड ने सोमवार को टीम के साथ अभ्यास किया और उन्होंने कहा कि वह इस महत्वपूर्ण मैच से पहले अच्छा महसूस कर रहे हैं.

हेजलवुड ने कहा,‘ मेरी फिटनेस काफी अच्छी है और अब यह मैच शुरू होने से पहले तक प्रत्येक सत्र में पहले से बेहतर प्रदर्शन करने से जुड़ा है. मैं अपनी पूरी क्षमता से गेंदबाजी करने के काफी करीब हूं. मैं हर अगले सत्र में पहले से अधिक अभ्यास कर रहा हूं, इसलिए मुझे अच्छा लग रहा है.’

इसे भी पढ़ें- World Cup 2023: विश्वकप में बारिश के दखल से बचने के लिए कैब ने बनाया खास प्लान, जानें कैसे सुखाएंगे मैदान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़