अहमदाबाद समेत इन 5 पिचों पर ICC का चौंकाने वाला खुलासा, रेटिंग से फैंस हैरान

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल(ICC) की ओर से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की उस पिच को औसत करार दिया गया है, जिस पर 19 नवंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ODI वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल खेला गया था. हालांकि, ICC मैच रेफरी और जिम्बाब्वे के पूर्व बल्लेबाज एंडी पाइक्राफ्ट ने मैदान की आउटफील्ड को बहुत अच्छा करार दिया. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Dec 8, 2023, 12:16 PM IST
  • काफी धीमी थी अहमदाबाद की पिच
  • जानें ईडन गार्डंस की पर ICC की राय
अहमदाबाद समेत इन 5 पिचों पर ICC का चौंकाने वाला खुलासा, रेटिंग से फैंस हैरान

नई दिल्लीः इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल(ICC) की ओर से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की उस पिच को औसत करार दिया गया है, जिस पर 19 नवंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ODI वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल खेला गया था. हालांकि, ICC मैच रेफरी और जिम्बाब्वे के पूर्व बल्लेबाज एंडी पाइक्राफ्ट ने मैदान की आउटफील्ड को बहुत अच्छा करार दिया. 

काफी धीमी थी अहमदाबाद की पिच 
रिपोर्ट्स की मानें, तो जिस पिच पर वर्ल्ड कप का फाइनल खेला गया, वह काफी धीमी थी. ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में भारत को छह विकेट से हराकर खिताब जीता था. भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में केवल 240 रन बना पाई. ऑस्ट्रेलिया ने 43 ओवर में लक्ष्य हासिल कर दिया. उसकी तरफ से सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने 120 गेंद पर 137 रन की लाजवाब पारी खेली. 

वानखेड़े स्टेडियम को मिला अच्छी पिच का तगमा
भारत लीग चरण में दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्रमशः कोलकाता, लखनऊ, अहमदाबाद और चेन्नई की जिन पिचों पर खेला था, ICC ने उन्हें भी औसत करार दिया है. भारत ने सेमीफाइनल में वानखेड़े स्टेडियम कि जिस पिच पर न्यूजीलैंड का सामना किया था, ICC ने उसे अच्छी रेटिंग दी है. हालांकि, इस मैच से पहले मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि भारत ने पिच बदलवा दी थी और यह मैच नई पिच के बजाय पहले इस्तेमाल की गई पिच पर खेला गया था.

ईडन गार्डंस की पर ICC की राय
ICC ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स की उस पिच को भी औसत करार दिया है, जिस पर ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा सेमीफाइनल खेला गया था. इस कम स्कोर वाले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को 49.4 ओवर में 212 रन पर समेट दिया था. ऑस्ट्रेलिया ने इसके बाद 47.2 ओवर में सात विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया था. हालांकि, ICC के मैच रेफरी और भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ ने ईडन गार्डन्स की आउटफील्ड को बहुत अच्छा करार दिया.

ये भी पढ़ेंः गौतम गंभीर-श्रीसंत पर गिर सकती है गाज, बड़े एक्शन की तैयारी में LLC

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़