Women's T20 World Cup 2023: भारत के लिए मुश्किल पैदा कर सकती है पाकिस्तानी टीम, जानें क्या है समीकरण

Women's T20 World Cup 2023: टी20 वर्ल्ड कप के 15वें मुकाबले में मिली जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है. इस प्रकार ऑस्ट्रेलिया की टीम महिला टी20 वर्ल्ड कप के 8वें एडिशन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 19, 2023, 06:05 PM IST
  • इंग्लैंड की हाथों मिली भारत को हार
  • अगले मैच में आयरलैंड से भिड़ेगा भारत
Women's T20 World Cup 2023: भारत के लिए मुश्किल पैदा कर सकती है पाकिस्तानी टीम, जानें क्या है समीकरण

नई दिल्लीः टी20 वर्ल्ड कप के 15वें मुकाबले में मिली जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है. इस प्रकार ऑस्ट्रेलिया की टीम महिला टी20 वर्ल्ड कप के 8वें एडिशन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. 

इंग्लैंड की हाथों मिली भारत को हार
वहीं, वर्ल्ड कप के 14वें मैच में इंग्लैंड की हाथों मिली हार के बाद टीम इंडिया के सेमीफाइनल में पहुंचने के संभावना को कड़ा झटका लगा है. अब वर्ल्ड कप के 18वें मैच में भारत का सामना आयरलैंड की टीम से होगा और भारत के लिए यह मुकाबला करो या मरो वाला होगा. क्योंकि आयरलैंड के खिलाफ मिली जीत पर ही यह निर्भर करेगा कि भारत सेमीफाइनल में पहुंचेगा या नहीं. 

अगले मैच में आयरलैंड से भिड़ेगा भारत
हालांकि, ग्रुप-2 में आयरलैंड अभी तक एक भी मैच नहीं जीत पाया है. ऐसी स्थिति में अंदाजा लगाया जा रहा है कि भारत अपने चौथे मैच में आयरलैंड को हरा सेमीफाइनल में अपना जगह पक्का कर लेगा. लेकिन यह इतना आसान नहीं है. आयरलैंड एकलौती ऐसी टीम है जिसने ऑस्ट्रेलिया को वॉर्म-अप मैच में हराया है. ऐसे में भारत को भी आयरलैंड से कड़ी चुनौती मिल सकती है. 

ऐसे पहुंच सकती है सेमीफाइनल में टीम इंडिया
साथ ही ग्रुप-2 में पाकिस्तान के अभी दो मैच बाकि है. पाकिस्तान की टीम अपनी दो मैच खेल चुकी है. इनमें एक मैच में उसे हार मिली तो दूसरे में जीत. वहीं, तीसरे मैच में पाकिस्तान का सामना वेस्टइंडीज की टीम से होगा तो चौथे मैच में इंग्लैंड की टीम से. ऐसे में भारत चाहेगा कि पाकिस्तान अपना कम से कम एक मैच जरूर हार जाए. ठीक इससे पड़े अगर पाकिस्तान अपने दोनों मैच जीत जाता है तो भारत के लिए परेशानी उत्पन्न हो जाएगी.

ये भी पढ़ेंः Women's T20 World Cup: साउथ अफ्रीका को पछाड़ सेमीफाइनल में पहुंची ऑस्ट्रेलिया, जानें कैसा रहा अब तक का प्रदर्शन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़