WPL 2023: दीप्ति शर्मा को यूपी वॉरियर्स में मिली नई जिम्मेदारी, जानें किस रूप में आएंगी नजर

WPL 2023: साल 2023 में महिला प्रीमियर लीग का पहला एडिशन खेला जाएगा. इसे देखते हुए यूपी वॉरियर्स ने एक बड़ा फैसला लिया है और भारत की हरफनमौला खिलाड़ी दीप्ति शर्मा को उपकप्तान नियुक्त किया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 26, 2023, 11:55 AM IST
  • यूपी वॉरियर्स ने 2.6 करोड़ रुपये की लगाई थी बोली
  • एलिसा हीली को बनाया था कप्तान
WPL 2023: दीप्ति शर्मा को यूपी वॉरियर्स में मिली नई जिम्मेदारी, जानें किस रूप में आएंगी नजर

नई दिल्लीः WPL 2023: साल 2023 में महिला प्रीमियर लीग का पहला एडिशन खेला जाएगा. इसे देखते हुए यूपी वॉरियर्स ने एक बड़ा फैसला लिया है और भारत की हरफनमौला खिलाड़ी दीप्ति शर्मा को उपकप्तान नियुक्त किया है. 

यूपी वॉरियर्स ने 2.6 करोड़ रुपये की लगाई थी बोली
इस 25 साल की खिलाड़ी को यूपी वॉरियर्स ने 2.6 करोड़ रुपये की बोली के साथ अपनी टीम में जोड़ा था. भारतीय महिला टीम की एक प्रमुख सदस्य दीप्ति शर्मा देश की उन चुनिंदा खिलाड़ियों में से एक हैं, जिनके पास विदेशों की फ्रेंचाइजी टूर्नामेंट में खेलने का अनुभव है. 

एलिसा हीली को बनाया था कप्तान
गौरतलब है कि वॉरियर्स ने कुछ ही दिन पहले ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हीली को अपना कप्तान बनाया था और अब दीप्ति शर्मा को उप-कप्तान की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

'WPL में शानदार प्रदर्शन UP की खिलाड़ियों के लिए बनेगा प्रेरणा स्रोत'
यूपी वॉरियर्स की ओर से मिली इस नई जिम्मेदारी पर दीप्ति शर्मा ने कहा, ‘हमें उम्मीद है कि कप्तान एलिसा हीली और अन्य वरिष्ठ खिलाड़ियों के साथ  हम टीम को अच्छी तरह से काम करने और कुछ शानदार क्रिकेट खेलने में मदद कर सकते हैं. हमें उम्मीद है कि डब्ल्यूपीएल में हमारा प्रदर्शन उत्तर प्रदेश की युवा महिला खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा का स्रोत बनेगा और हम टूर्नामेंट के शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.’ 

चार मार्च को खेला जाएगा पहला मैच
बता दें कि महिला प्रीमियर लीग का उद्घाटन चार मार्च को होगा. उद्घाटन सत्र में मुंबई इंडियन्स और गुजरात जाइंट्स की टीमें आमने-सामने होंगी. WPL के पहले एडिशन में कुल पांच टीमें भाग लेंगी. पूरे टूर्नामेंट में कुल 22 मैच खेले जाएंगे. वहीं, टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 26 मार्च को सीजन की दो सर्वश्रेष्ठ टीमों के बीच खेला जाएगा.

ये भी पढ़ेंः Women's T20 World Cup Final: ICC ने फाइनल के लिए अंपायर्स का किया ऐलान, जानें किसे मिली जिम्मेदारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़