द्रविड़ का 'आदेश' नहीं मानने की ईशान किशन को मिली सजा? इंग्लैंड के खिलाफ भी टीम से बाहर

Ind vs Eng Test Squad: इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए चयनकर्ताओं ने भारतीय टीम की शुक्रवार को घोषणा कर दी. चयनकर्ताओं ने शुरुआती दो मैचों के लिए टेस्ट स्क्वाड में ध्रुव जुरेल को बतौर विकेटकीपर जगह दी लेकिन ईशान किशन को मौका नहीं मिला. इसके बाद एक बार फिर ईशान किशन को लेकर सवाल उठ रहे हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 13, 2024, 08:06 AM IST
  • ईशान किशन को नहीं मिला मौका
  • राहुल द्रविड़ ने साफ की थी तस्वीर
द्रविड़ का 'आदेश' नहीं मानने की ईशान किशन को मिली सजा? इंग्लैंड के खिलाफ भी टीम से बाहर

नई दिल्लीः Ind vs Eng Test Squad: इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए चयनकर्ताओं ने भारतीय टीम की शुक्रवार को घोषणा कर दी. चयनकर्ताओं ने शुरुआती दो मैचों के लिए टेस्ट स्क्वाड में ध्रुव जुरेल को बतौर विकेटकीपर जगह दी लेकिन ईशान किशन को मौका नहीं मिला. इसके बाद एक बार फिर ईशान किशन को लेकर सवाल उठ रहे हैं.

ईशान किशन को नहीं मिला मौका
दरअसल ईशान किशन को अफगानिस्तान सीरीज के लिए टी20 स्क्वाड में शामिल नहीं किया गया था. इसके बाद उनको लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे थे. हालांकि टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने सामने आकर तस्वीर साफ की. साथ ही किशन को घरेलू क्रिकेट खेलने की भी सलाह दी.

राहुल द्रविड़ ने साफ की थी तस्वीर
राहुल द्रविड़ ने मोहाली में हुए भारत-अफगानिस्तान मैच से पहले कहा था कि ईशान किशन चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे. यह बिल्कुल अनुशासनात्मक मुद्दा नहीं है. किशन ने ब्रेक मांगा था जिस पर हम दक्षिण अफ्रीका में सहमत हुए थे. हमने इसका समर्थन किया. उन्होंने अभी खुद को उपलब्ध नहीं कराया है. जब वह उपबल्ध होंगे तो घरेलू क्रिकेट खेलेंगे और खुद को चयन के लिए उपलब्ध रखें.

घरेलू क्रिकेट खेलने को लेकर कोई जानकारी नहीं
इसके बाद न्यूज एजेंसी पीटीआई ने झरखंड राज्य क्रिकेट संघ के सचिव देबाशीष चक्रवर्ती से पूछा कि क्या ईशान किशन ने मौजूदा रणजी ट्रॉफी के लिए खुद को उपलब्ध कराया है? इस पर उन्होंने कहा, ईशान ने इस संबंध में हमसे संपर्क नहीं किया है. ईशान जैसे ही अपने बारे में बताएंगे, उनको प्लेइंग 11 में जगह दे दी जाएगी. 

फिर सुर्खियों में छाए ईशान किशन
वहीं ईशान का अफगानिस्तान सीरीज से ब्रेक लेकर 'कौन बनेगा करोड़पति' में दिखना और दुबई में छुट्टियां मनाना पहले से ही चर्चा में है. अब द्रविड़ की सलाह के बाद रणजी क्रिकेट के लिए खुद को उपलब्ध नहीं कराना भी सुर्खियों में है. इसी बीच इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दो मैचों के लिए टीम का ऐलान हो गया. इसमें ईशान को जगह नहीं दी गई है.

ध्रुव जुरेल को दिया गया मौका
वहीं इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल को मौका दिया गया है. रोहित शर्मा 16 सदस्यीय टीम का नेतृत्व करेंगे जबकि जसप्रीत बुमराह उपकप्तान होंगे. अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को टीम में शामिल नहीं किया गया क्योंकि वह पिछले साल हुए एकदिवसीय विश्व कप के दौरान लगी चोट से उबर रहे हैं. 

शमी हाल में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई भारतीय टीम का भी हिस्सा नहीं थे. चोटिल होने के कारण कर्नाटक के तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा के नाम पर भी विचार नहीं किया गया. पहला टेस्ट 25 जनवरी से हैदराबाद में और दूसरा मैच 2 फरवरी से विशाखापत्तनम में खेला जाएगा. 

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टेस्ट टीम इस प्रकार हैं: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान) और आवेश खान.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़