IND vs SA: युवा क्रिकेटर का बड़बोलापन आया सामने, 'जब मैं आसानी से छक्के जड़ सकता हूं, तो सिंगल क्यों लूं'

 भारत ने दूसरे एकदिवसीय में दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला को 1-1 से बराबर कर लिया था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 10, 2022, 10:18 PM IST
  • मैं छक्के मार सकता हूं तो सिंगल क्यों लूं- ईशान
  • दूसरे वनडे में 7 विकेट से जीता था भारत
IND vs SA: युवा क्रिकेटर का बड़बोलापन आया सामने, 'जब मैं आसानी से छक्के जड़ सकता हूं, तो सिंगल क्यों लूं'

नई दिल्ली: भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे वनडे में शिकस्त देकर सीरीज बचा तो ली है लेकिन उसकी असली परीक्षा दिल्ली में होने वाले तीसरे वनडे में होगी. 

रांची में टीम इंडिया की जीत के हीरो श्रेयस अय्यर और ईशान किशन रहे. ईशान किशन ने भारत की ओर से 93 रनों की पारी खेली. किशन दुर्भाग्यशाली रहे कि वे वनडे के पहले शतक से चूक गए. अपनी करिश्माई पारी के बाद ईशान किशन ने मैच प्रजेंटेशन में ऐसी बात कह दी जिससे विवाद बढ़ गया.

मैं छक्के मार सकता हूं तो सिंगल क्यों लूं- ईशान किशन

ईशान किशन ने मैच के बाद एक सवाल के जवाब में कहा कि मैं बहुत आसानी से छक्के मारता हूं. ये मेरी ताकत है. जो काम मैं छक्के से ही कर लेता हूं, तो फिर मैं सिंगल के बारे में क्यों सोचूं.

दरअसल ईशान किशन से स्ट्राइक रोटेट करने को लेकर सवाल किया गया था. इस पर उन्होंने कहा कि स्ट्राइक रोटेट करने की जहां तक बात है, तो वो कुछ प्लेयर्स की ताकत होती है, तो वहीं कुछ खिलाड़ियों की ताकत छक्के लगाने की होती है. मेरे जैसे कोई भी इतनी जल्दी से छक्का नहीं मार पाता है, मैं बहुत आसानी से छक्के मारता हूं.  

बड़े हिट करने से नहीं बचता हूं- ईशान किशन

ईशान किशन शतक से चूक गए. उन्होंने कहा कि बहुत से ऐसी भी पारियां आएगी, जहां पे स्ट्राइक रोटेट करना भी जरूरी होगा, जहां पर विकेट पहले गिर गए होंगे, तो उसके लिए भी अभ्यास करना बहुत जरूरी है. लेकिन अगर आपकी ताकत छक्के लगाने की है, तो फिर छक्के लगाने में, बड़े शॉट्स खेलने में क्या हर्ज है.”    

श्रेयस अय्यर (नाबाद 113) की शतकीय पारी और तीसरे विकेट के लिए इशान किशन (93) के साथ उनकी 161 रन की साझेदारी की बदौलत भारत ने दूसरे एकदिवसीय में दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला को 1-1 से बराबर कर लिया था. मोहम्मद सिराज (10 ओवर में 38 रन देकर तीन विकेट) की शानदार गेंदबाजी से भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट पर 278 रन पर रोकने के बाद 25 गेंद बाकी रहते तीन विकेट के नुकसान पर 282 रन बनाकर मैच जीत लिया था. 

ये भी पढ़ें- रन लुटा रहे भारतीय तेज गेंदबाजों पर अश्विन का वार, 'हिम्मत' पर उठा दिए सवाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़