IND vs NZ: दूसरे टी20 में मिली जीत के बाद भी क्यों भड़के गौतम गंभीर, जानिए ये बड़ी वजह

भारत के बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ऑलराउंडर जेम्स नीशम ने रविवार को एकाना स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में लखनऊ की पिच की प्रकृति की आलोचना की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 30, 2023, 06:18 PM IST
  • जानिए क्या बोले गौतम गंभीर
  • तीसरा मुकाबला होगा सीरीज का निर्णायक
IND vs NZ: दूसरे टी20 में मिली जीत के बाद भी क्यों भड़के गौतम गंभीर, जानिए ये बड़ी वजह

लखनऊः भारत के बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ऑलराउंडर जेम्स नीशम ने रविवार को एकाना स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में लखनऊ की पिच की प्रकृति की आलोचना की. न्यूजीलैंड अपने 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर सिर्फ 99 रन बना सकी. जवाब में, भारत ने पीछा करते हुए लक्ष्य को हासिल कर लिया. न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम पर दबाव बनाने के लिए पांच स्पिनरों का इस्तेमाल किया.

सूर्यकुमार ने चौका जड़कर दिलाई जीत
दो गेंदों पर तीन रनों की जरूरत के साथ सूर्यकुमार यादव ने ब्लेयर टिकनर को मिड ऑफ पर चार रन मार कर तीन मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर कर दी. मैच में दोनों टीमों के स्पिनरों ने 40 ओवरों में 30 ओवर फेंके, जिसमें दोनों टीमों के बल्लेबाजों ने कोई छक्का नहीं लगाया. गंभीर ने इस बात पर भी हैरानी जताई कि कैसे खेल तार-तार हो गया, "जिस तरह से भारतीय बल्लेबाज स्पिन के खिलाफ खेले उससे मैं हैरान था. 

वे और बेहतर खेल सकते थे और उन्हें इतनी गंभीरता से नहीं लेना चाहिए था. न्यूजीलैंड बहुत प्रतिस्पर्धी था और मिचेल सेंटनर की शानदार कप्तानी थी. दूसरी ओर, नीशम ने बताया कि लखनऊ की चिपचिपी लाल-मिट्टी की पिच पर किसी भी बल्लेबाज को वो गति नहीं मिली, जैसा वे चाहते थे. वहीं, तीन मैचों की श्रृंखला अब 1-1 से बराबर होने के साथ, भारत और न्यूजीलैंड बुधवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में निर्णायक मैच खेलेंगे.

पिच में नहीं थी कोई जान
इस मुकाबले में पिच में मानो कोई जान ही नहीं बची थी. ऐसी पिच अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में बिल्कुल भी पसंद नहीं की जाती है. कीवी खिलाड़ियों ने भी इस पिच की काफी आलोचना की. वहीं, सोशल मीडिया पर फैंस ने इसे जमकर फटकारा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़