Ind vs Eng Test: कौन हैं आकाश दीप, जिन्होंने डेब्यू मैच में इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर को किया ध्वस्त, 3 विकेट चटकाए

Ind vs Eng 4th Test: रांची टेस्ट में भारत के लिए डेब्यू करने वाले आकाश दीप ने कमा कर दिया. उन्होंने अकेले इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर को ध्वस्त कर दिया. उन्होंने अब तक तीन इंग्लिश बल्लेबाजों के विकेट चटका दिए हैं और मेहमान टीम को सभी झटके इसी गेंदबाज ने दिए. आकाशदीप ने बेन डकेट, ओली पॉप और जैक क्रॉली को पवेलियन भेजा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 23, 2024, 11:10 AM IST
  • नो बॉल की वजह से नहीं मिला विकेट
  • तीन बॉल में दो विकेट किए अपने नाम
Ind vs Eng Test: कौन हैं आकाश दीप, जिन्होंने डेब्यू मैच में इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर को किया ध्वस्त, 3 विकेट चटकाए

नई दिल्लीः Ind vs Eng 4th Test: रांची टेस्ट में भारत के लिए डेब्यू करने वाले आकाश दीप ने कमा कर दिया. उन्होंने अकेले इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर को ध्वस्त कर दिया. उन्होंने अब तक तीन इंग्लिश बल्लेबाजों के विकेट चटका दिए हैं और मेहमान टीम को सभी झटके इसी गेंदबाज ने दिए. आकाशदीप ने बेन डकेट, ओली पॉप और जैक क्रॉली को पवेलियन भेजा. 

नो बॉल की वजह से नहीं मिला विकेट
दिलचस्प है कि उन्हें अपने दूसरे ही ओवर में विकेट मिलते-मिलते रह गया था. दरअसल उन्होंने अपने दूसरे ओवर में जैक क्रॉली के किल्ला गिराया लेकिन वह नो बॉल निकल गई. ऐसे में उन्हें अपना पहला विकेट मिलते-मिलते रह गया. 

तीन बॉल में दो विकेट किए अपने नाम
हालांकि उन्हें अपना पहला विकेट लेने में ज्यादा देर नहीं लगी. उन्होंने अपने पांचवें ओवर में तीन बॉल में दो विकेट चटकाए. पहले उन्होंने अपने इस ओवर की तीसरी बॉल में बेन डकेट को विकेट के पीछे ध्रुव जुरेल के हाथों कैच आउट कराया. बेन डकेट 11 रन पर आउट हुए. इसके बाद उन्होंने ओवर की चौथी बॉल पर ऑली पोप को बिना खाता खोले एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया. पोप का विकेट लेने के लिए भारत को रिव्यू लेना पड़ा था. डीआरएस में पोप के आउट होने की पुष्टि हुई. 

आकाश दीप यही नहीं रुके. इसके बाद उन्होंने जैक क्रॉली को बोल्ड किया. उन्होंने अपने छठे ओवर की पांचवीं बॉल पर क्रॉली को आउट किया. इस तरह वह अभी तक पहली पारी में तीन विकेट ले चुके हैं.

कौन हैं आकाश दीप?
आकाश दीप को इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में जसप्रीत बुमराह की जगह मौका दिया गया है. बुमराह को वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत आराम दिया गया है. 27 वर्षीय आकाश दीप ने अब तक 30 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं. इनमें उनके नाम पर 104 विकेट हैं. वह आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए खेल चुके हैं. बिहार के रहने वाले आकाश दीप ने अपने करियर की शुरुआत टेनिस गेंद से की थी. 

एक इंटरव्यू में आकाश दीप के पिता ने बताया था कि वह क्रिकेट खेलने के लिए इतने जुनूनी थे कि वह पेपर में कुछ भी लिखकर नहीं आते थे. घर वाले चाहते थे कि वह सरकारी नौकरी करें लेकिन उनके दिमाग में सिर्फ क्रिकेट ही था. बता दें कि आकाश दीप ने हाल ही में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ 2 मैचों में 13 विकेट लिए थे. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़