क्यों रो रहे थे वसीम अकरम? भारतीय वीजा को लेकर किया ये बड़ा खुलासा

वसीम अकरम ने अपनी जिंदगी की भावुक स्टोरी को साझा करते हुए ये बताया है कि मेरी पत्नी बीमार थी, मैं रो रहा था, हमारे पास भारतीय वीजा नहीं था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 27, 2023, 07:08 PM IST
  • वसीम अकरम ने बयां किया अपना दर्द
  • कहा- मेरी पत्नी बीमार थी, मैं रो रहा था
क्यों रो रहे थे वसीम अकरम? भारतीय वीजा को लेकर किया ये बड़ा खुलासा

नई दिल्ली: पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम (Wasim Akram) ने 2009 की एक भावनात्मक कहानी को याद किया है, जिसमें उनकी पत्नी हुमा अकरम (Huma Akram) शामिल थीं, जिनका अक्टूबर में चेन्नई के एक अस्पताल में निधन हो गया था.

हमारे पास भारतीय वीजा नहीं था- वसीम अकरम
एक किस्सा साझा करते हुए अकरम ने कहा कि वह सिंगापुर के लिए उड़ान भर रहे थे और उनकी पत्नी बेहोश थीं, जब फ्लाइट चेन्नई हवाई अड्डे पर निर्धारित ईंधन भरने के लिए रुकी थी, तब उन्होंने खुलासा किया कि कैसे भारतीय वीजा नहीं होने के बावजूद चेन्नई के अधिकारियों ने उनकी पत्नी को अस्पताल ले जाने में उनकी मदद की.

अकरम ने स्पोर्टस्टार पत्रिका को अपनी आत्मकथा सुल्तान: ए मेमॉयर पर चर्चा के दौरान बताया, 'मैं अपनी दिवंगत पत्नी के साथ सिंगापुर के लिए उड़ान भर रहा था और ईंधन भरने के लिए चेन्नई में रुका था. जब उतरा, तो वह बेहोश थी, मैं रो रहा था और हवाई अड्डे पर लोगों ने मुझे पहचान लिया. हमारे पास भारतीय वीजा नहीं था. हम दोनों के पास पाकिस्तानी पासपोर्ट था.'

1999 के चेन्नई टेस्ट की यादों को किया ताजा
उन्होंने खुलासा किया, 'चेन्नई हवाईअड्डे पर लोगों, सुरक्षा बलों और सीमा शुल्क और आप्रवासन अधिकारियों ने मुझे वीजा के बारे में चिंता न करने और अपनी पत्नी को अस्पताल ले जाने के लिए कहा. एक क्रिकेटर और एक इंसान के तौर पर यह एक ऐसी चीज है जिसे मैं कभी नहीं भूलूंगा.' उन्होंने 1999 के चेन्नई टेस्ट की यादों को ताजा किया.

'चेन्नई टेस्ट मेरे लिए बहुत खास है. पिच अच्छी थी, जो हमारे अनुकूल थी क्योंकि हम रिवर्स-स्विंग पर निर्भर थे. सकलैन मुश्ताक के रूप में हमारे पास उस समय के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से एक थे. उस पिच पर उन्होंने जिस दूसरी डिलीवरी का आविष्कार किया था, उसे चुनें.'

सचिन तेंदुलकर को लेकर क्रिकेटर ने कही ये बात
पहली पारी के बाद सचिन तेंदुलकर ने उनका अच्छा साथ निभाया. जब उन्होंने दूसरी गेंद फेंकी, सचिन 'कीपर' के ठीक पीछे लेप शॉट के लिए गए. उन्होंने ऑफ स्पिन खेलने के लिए एक बहुत ही अजीब शॉट खेला, लेकिन उन्होंने इसमें महारत हासिल की और यही कारण है कि सचिन सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक थे.

स्विंग के सुल्तान के रूप में लोकप्रिय अकरम ने 1984 में अपनी शुरूआत की, उन्होंने 104 टेस्ट खेले, 356 एकदिवसीय मैचों में 460 मैचों में 926 विकेट लिए. 1992 के विश्व कप विजेता ने 2003 के विश्व कप के बाद वनडे से संन्यास लेने की घोषणा की. उन्होंने 2002 में अपने टेस्ट क्रिकेट करियर की समाप्ति की.

इसे भी पढ़ें- दिल्ली शराब घोटाला: मनीष सिसोदिया की बढ़ी मुसीबत, 4 मार्च तक सीबीआई की हिरासत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़