रोहित शर्मा क्यों नहीं कर पा रहे प्रदर्शन, वीरेंद्र सहवाग ने खोल दिया बड़ा राज

भारतीय क्रिकेट में पिछले एक दशक में सबसे शानदार बल्लेबाजों में से दो विराट कोहली और रोहित शर्मा मंगलवार को आमने-सामने होंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 9, 2023, 04:51 PM IST
  • जानिए क्या बोले वीरेंद्र सहवाग
  • इन बातों को सुधारने को कहा
रोहित शर्मा क्यों नहीं कर पा रहे प्रदर्शन, वीरेंद्र सहवाग ने खोल दिया बड़ा राज

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट में पिछले एक दशक में सबसे शानदार बल्लेबाजों में से दो विराट कोहली और रोहित शर्मा मंगलवार को आमने-सामने होंगे. लेकिन दोनों प्रतिष्ठित बल्लेबाज चल रही प्रतियोगिता में विपरीत यात्रा से गुजर रहे हैं. रोहित इस सीजन में रनों के लिए संघर्ष कर रहे हैं लेकिन विराट शानदार फॉर्म में हैं और तेजी से रन बना रहे हैं.

वीरेंद्र सहवाग ने किया खुलासा
भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि रोहित की समस्या तकनीकी नहीं बल्कि मानसिक है.स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट लाइव पर बात करते हुए सहवाग ने कहा, "रोहित शर्मा गेंदबाजों से नहीं बल्कि खुद से जूझ रहे हैं. मेंटल ब्लॉक है. उनकी बल्लेबाजी तकनीक से कोई दिक्कत नहीं है. उनके दिमाग में कुछ भ्रम चल रहा है. लेकिन जिस दिन वह चलेंगे, वह पिछले सभी मैचों की भरपाई कर लेंगे."

इमरान ताहिर ने क्या कहा
दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर इमरान ताहिर ने लगातार रन बनाने के लिए कोहली की तारीफ की और इसे उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण का नतीजा करार दिया."विराट कोहली में हमेशा रन बनाने की ललक रही है. आप एक सीजन, दो या तीन सीजन में ज्यादा से ज्यादा रन बना सकते हैं, लेकिन अगर आप लगातार 15 सीजन ऐसा करने में सफल रहते हैं तो इसका श्रेय आपकी मेहनत के परिणाम को जाता है. विराट ने पिछले 15 सालों में जो किया है वह वाकई काबिले तारीफ है.

फिंच ने भी उठाए सवाल
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर आरोन फिंच ने दावा किया कि मुंबई इंडियंस के सलामी बल्लेबाज भ्रमित दिखते हैं और उन्हें सीएसके के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ से सीखने की जरूरत है."मुम्बई का ओपनिंग कॉम्बिनेशन भ्रमित लग रहा है कि वे बहुत जोखिम उठा रहे हैं. वे सभी गेंदों को हिट करना चाह रहे थे. उन्हें रुतुराज गायकवाड़ से सीखना चाहिए, वह बीच में इतने शांत रहते हैं और ढीली गेंदों को हिट करते हैं."

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़